Share this Post:
Font Size   16

मीडिया के खिलाफ हिंसा के दौरान पत्रकार की हत्या

Monday, 15 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पत्रकारों के लिए दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में शामिल मेक्सिको में एक और पत्रकार की हत्या कर दी गई। पत्रकारों के खिलाफ जारी हिंसा के दौरान शनिवार को उत्तरी प्रांत तमौलिपस में ये हत्या हुई।

विदेश विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि नुएवो लारेडो नगर में शनिवार दोपहर कालरेस डोमिंगेज नामक एक मीडियाकर्मी की हत्या कर दी गई। महान्यायवादी कार्यालय ने हत्या की जांच शुरू कर दी है कि कहीं पत्रकारिता के पेशे के कारण ही तो उनकी हत्या नहीं की गई। डोमिंगेज राजनीतिक लेख लिखने वाले एक स्वतंत्र पत्रकार थे।

अपने अंतिम प्रकाशित लेखों में उन्होंने मेक्सिको में जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर बढ़ रही राजनीतिक हिंसा की निंदा की थी। तमौलिपस के गवर्नर फ्रांसिस्को गार्सिया केबेजा डी वाका ने ट्विटर पर घटना की निंदा करते हुए कहा, ‘पत्रकार कालरेस डोमिंगेज के परिवार के साथ उनकी सहानुभूति है। मैं उनसे और राज्य के लोगों से वादा करता हूं कि हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा।

एक संस्था के मुताबिक, वर्ष 2017 में दुनियाभर में लगभग 67 मीडियाकर्मियों की हत्या हुई थी। पश्चिमी गोलार्ध में पत्रकारों के लिए सबसे खतरनाक देश मेक्सिको को माना गया।

 


Tags mediaforum


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com