Share this Post:
Font Size   16

पुलिस ने किया खुलासा, पत्रकार ने क्यों की आत्महत्या...

Tuesday, 22 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

झारखंड की पलामू पुलिस ने पत्रकार रामेश्वर केसरी की संदिग्ध मौत मामले का खुलासा किया है। पुलिस की माने तो पत्रकार ने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की है। बीते 16 मई को विश्रामपुर स्वास्थ्य केन्द्र में रामेश्वर केसरी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बता दें कि केसरी स्थानीय पत्रकार होने के साथ-साथ विश्रामपुर स्वास्थ्य केन्द्र में सहिया प्रशिक्षक के तौर भी काम करता था।  

वहीं उनकी प्रेमिका ममता कुमारी प्रशिक्षण केन्द्र में काम करती थी और उनकी दूर की रिश्तेदार थी, जिसके साथ करीब आठ वर्षों से प्रेम संबंध था। घटना के दिन रामेश्वर केशरी और उनकी प्रेमिका ममता देवी के साथ भावनात्मक नोंकझोंक हुई थी।  इसी से गुस्से में आकर रामेश्वर केसरी ने पंखे से झुलकर आत्महत्या कर ली।

जांच में पुलिस को महिला के मौके पर उपस्थित रहने के कई सबूत भी मिले थे। पुलिस ने महिला को कॉल डिटेल्स के आधार पर गिरफ्तार किया और पूछताछ के दौरान महिला ने पूरी घटना के बारे में पुलिस को बताया।

एसपी इंद्रजीत महथा ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया और कहा कि रामेश्वर केशरी की मौत फंदे से लटक कर दम घुटने से हुई है। मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम के बाद यह रिपोर्ट दी है। वहीं आरोपी महिला ने भी पुलिस के समक्ष अपनी स्वीकारोक्ति बयान में पूरे घटनाक्रम को स्पष्ट कर दिया है। घटना के दिन रामेश्वर केशरी और उनकी प्रेमिका ममता देवी के साथ भावनात्मक नोंकझोंक हुई थी। इसी बीच अपने बच्चे के रोने की आवाज सुनकर ममता देवी बीटीटी प्रशिक्षण केंद्र से बाहर निकली और दूसरी तरफ रामेश्वर ने साफा के कपड़े के सहारे आत्महत्या कर ली थी। हालांकि प्रशिक्षण केंद्र में लौटी ममता ने रामेश्वर को बचाने की पूरी कोशिश की, हवा में झुलते पैर को टेबल पर रखा, दांत से साफे के कपड़े को काटने का प्रयास किया, परंतु असफल रही और फिर बच्चे के साथ बदहवास स्थिति में घर लौट गई। बाद में उसने साक्ष्य को छिपाने का भरपूर प्रयास किया परंतु पुलिस के समक्ष पूछताछ में टूट गई। पुलिस ने ममता को दुष्प्रेरणा के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी ने कहा कि रामेश्वर केशरी की मौत मामले में पत्रकारिता कहीं नहीं है। पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह प्रतिबद्ध है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags mediaforum


Copyright © 2018 samachar4media.com