Share this Post:
Font Size   16

पूर्व पत्रकार प्रग‍ति मेहता की पत्‍नी ने किया सुसाइड...

Wednesday, 23 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पत्रकारिता छोड़ राजनीति की दुनिया में कदम रखने वाले बिहार जदयू के प्रवक्ता प्रगति मेहता की पत्नी ने खुदकुशी कर ली। उनका शव बीती रात फांसी के फंदे से लटकता मिला।  घटना जमुई जिले के गिद्धौर थाना इलाके के मुख्य बाजार स्थित प्रगति मेहता के पैतृक आवास की है। प्रगति की पत्नी खुशबू कुमारी ने किन कारणों से ये कदम उठाया है इसका पता नहीं लग सका है।

जानकारी के मुताबिक, जमुई जिले के गिद्धौर थाना क्षेत्र के पतसंडा गांव में जदयू के प्रवक्ता व पूर्व पत्रकार प्रगति मेहता की पत्नी खुशबू कुमारी ने मंगलवार को परिजनों के सो जाने के बाद आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी परिजनों को तब मिली, जब पास के कमरे में सो रहे प्रगति मेहता बुधवार की सुबह उठे। बताया जाता है कि मंगलवार की रात को परिवार के सदस्यों के खाना खा लेने के बाद सभी लोग गरमी के  कारण छत पर सोने चले गए। प्रगति मेहता और उनकी पत्नी और बेटी कमरे में ही सो गए। सुबह जब प्रगति मेहता उठे तो पास के कमरे की छत से पत्नी का शव लटकता देखा।

घटना के संबंध में प्रगति मेहता ने मीडिया को बताया कि वे दोनों एक साथ कमरे में सोए थे। रात को वो कब दूसरे कमरे में चली गई, इसका पता उन्हें नहीं चल सका। वे अपनी पुत्री के साथ गहरी नींद में सोए हुए थे, लेकिन जब सुबह नींद खुली, तो देखा कि पत्नी खुशबू का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ है।  

गौरतलब है कि जदयू नेता प्रगति मेहता की शादी चार साल पहले समस्तीपुर के मौहिदीनगर के अरुण मेहता की पुत्री खुशबू के साथ हुई थी। खुशबू से प्रगति मेहता को एक डेढ़ वर्षीय पुत्री भी है, जिसका नाम दिव्यांशी है। मृतका खुशबू कुछ दिन पहले ही अपने मायके से ससुराल गिद्धौर आई थी।  

हिंदी दैनिक अखबार से पत्रकारिता से अपने करियर की शुरुआत करने वाले प्रगति मेहता पत्रकारिता छोड़ने के बाद राष्ट्रीय जनता दल से जुड़ गए थे। वह पार्टी में प्रवक्ता बनाए गए थे। उन्होंने पार्टी के टिकट पर मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ा था। हालांकि, पिछले साल उन्होंने राजद का दामन छोड़ कर जदयू में शामिल हो गए थे। तब वे हिन्दुस्तान अखबार के मुजफ्फरपुर संस्करण में जॉइंट न्यूज एडिटर की पोस्ट पर काम कर रहे थे। उन्होंने दैनिक हिन्दुस्तान से ही पत्रकारिता करियर शुरू किया था। शशिशेखर के निर्देशन में अमर उजाला में भी काम कर चुके हैं। शशिशेखर के हिन्दुस्तान जॉइन करने के कुछ दिनों के बाद प्रगति भी अमर उजाला छोड़कर हिन्दुस्तान आ गए थे। इन्होंने पटना, मुजफ्फरपुर, दिल्ली और नोएडा जैसे शहरों में काम कर चुके हैं।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags mediaforum


Copyright © 2018 samachar4media.com