Share this Post:
Font Size   16

मजीठिया मामले में इस मीडिया कंपनी को लगा झटका...

Published At: Tuesday, 06 March, 2018 Last Modified: Tuesday, 06 March, 2018

समचार4मीडिया ब्यूरो ।।

जयपुर में मजीठिया क्लेम मामले में पंजाब केसरी के स्वामित्व वाली कंपनी द हिन्द समाचार लिमिटेड को जवाब न देना महंगा पड़ गया। दरअसल कंपनी को अतिरिक्त श्रम आयुक्त सीबीएस राठौर ने कंपनी को गहरा झटका देते हुए लगातार दूसरे महीने पांच-पांच सौ रुपए की कॉस्ट लगा दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रम विभाग जयपुर के इतिहास में संभवतः यह पहला अवसर है कि उसने किसी बड़े मीडिया संस्थान के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई की है।

बता दें कि कि पंजाब केसरी के दो पत्रकार दुर्गेश कुमार व आशुतोष बत्ता और दो गैर पत्रकार राजेन्द्र कुमार बैरवा और अनिल कुमार शर्मा ने सितम्बर 2017 में मजीठिया क्लेम केस दायर किया था, जिसकी सुनवाई वर्किंग जर्नलिस्ट एक्ट 1955 की धारा 17 (1) के तहत श्रम आयुक्त में चल रही है।

क्लेम करने वाले मीडियाकर्मियों का आरोप है कि पंजाब केसरी पिछले छह महीने से क्लेम की अदायगी के लिए तारीख पर तारीख पर ले रहा है और इस तरह से ग्रुप का रवैया टालमटोल करने वाला रहा है। कंपनी के रवैये से क्षुब्ध होकर श्रम आयुक्त राठौर ने अपनी न्यायिक शक्तियों को प्रयोग करते हुए द हिन्द समाचार लिमिटेड पर पहली परिवाद कॉस्ट 21 जनवरी को और दूसरी 14 फरवरी को लगा दी।

मामले की अगली सुनवाई के लिए 08 मार्च तय की गई है। श्रम आयुक्त राठौर के कठोर रुख से क्लेम करने वाले मीडियाकर्मियों को अब इंसाफ मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।  

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags mediaforum


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com