Share this Post:
Font Size   16

हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर पत्रकारों के मिला ये मंच...

Monday, 28 May, 2018

 

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

एक साल पहले सकारात्मक पत्रकारिता के पहल की शुरुआत करने वाले टीम आरजेएस (RJs) अब हिंदी पत्रकारिता दिवस (30 मई) के मौके पर आरजेएस मीडिया उत्सव-2 का आयोजन कर रहा है। इसके साथ ही वह 5वीं तकनीकी कार्यशाला का आयोजन भी करेगा। यह कार्यशाला नोएडा के मारवाह स्टूडियो के एशियन एकैडमी में होगी।  

बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान आरजेएस मीडिया स्टार डेली डायरी न्यूज द्वारा टीम आरजेएस के सालाना सकारात्मक कार्यों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया जाएगा।

आरजेएस मीडिया उत्सव का आयोजन नई दिल्ली के राम जानकी संस्थान (आरजेएस) और पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के गैरसरकारी संगठन तपसील जाति आदिवासी प्रकटन सैनिक कृषि विकास शिल्प केंद्र (टीजेएपीएसकेबीएसके) साथ मिलकर इस कार्यशाला का आयोजन कर रहा है।

एशियन एकेडमी और मारवाह स्टूडियो के संस्थापक संदीप मारवाह ने कहा कि सकारात्मक पत्रकारिता की आज देश को बेहद जरूरत है और इसे बढ़ावा देने के लिए आरजेएस मीडिया उत्सव के लिए मारवाह स्टूडियो की सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी साथ ही देशभर से आए मीडिया कर्मियों को प्रोजेक्टर से तकनीकी प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि मुख्य अतिथि राष्ट्र प्रथम वंदे मातरम का उद्घोष करने वाले महान देशभक्त एम.एस.बिट्टा मीडिया कर्मियों को राष्ट्रप्रेम का पाठ पढ़ाएंगे। तो वहीं मीडिया उत्सव के मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार और लेखक अरविंद मोहन सकारात्मक हिंदी पत्रकारिता से राष्ट्र निर्माण पर व्याख्यान देंगे।

इस मौके पर दूरदर्शन के सहायक निदेशक मणिकांत ठाकुर और आकाशवाणी के प्रसारणकर्मी पार्थ सारथी थपलियाल, वरिष्ठ पत्रकार ललित सुमन और विजय शर्मा जहां हिंदी पत्रकारिता पर मीडियाकर्मियों से वाद-संवाद करेंगे, तो वहीं साहित्यकार नेहा वैद  पत्रकारिता पर कविता पाठ और आरजेएस गीत प्रस्तुत करेंगी।

आरजे स्टार सुरेंद्र आनंद अपने खास अंदाज में गीतों से मीडिया कर्मियों में देशभक्ति की अलख जगाएंगे। तकनीकी कार्यशाला में IT विशेषज्ञ संजय झा, मल्टीमीडिया एक्सपर्ट टुनटुन राजा और अमर उजाला के फोटोग्राफर लाल सिंह मीडिया कर्मियों को प्रोजेक्टर से तकनीकी प्रशिक्षण देंगे।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags mediaforum


Copyright © 2018 samachar4media.com