Share this Post:
Font Size   16

दैनिक जागरण: लखनऊ के RE का इस्तीफा, नए संपादक संभालेंगे कमान...

Published At: Tuesday, 17 July, 2018 Last Modified: Friday, 27 July, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी अखबार दैनिक जागरण से बड़ी खबर सामने आई है। यहां लखनऊ के स्थानीय संपादक अभिजीत मिश्र ने अपना इस्तीफा प्रबंधन को सौंप दिया है। वे अपनी नई पारी कहां से शुरू कर रहे हैं अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि प्रबंधन के साथ कुछ इश्यूज के चलते उन्होंने ये कदम उठाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पटना में जागरण की कमान संभाल रहे वरिष्ठ पत्रकार सद्गुरु शरण को लखनऊ का नया संपादक नियुक्त किया गया है।

 पटना में वे अभी तक असोसिएट एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाल रहें थे। वे तीन दशक से जागरण समूह के साथ जुड़े हुए हैं और विभिन्न पदों पर रहते कई अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं। उन्होंने जागरण समूह से ही अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत लखनऊ से बतौर रिपोर्टर की थी। उसके बाद वे राज्य ब्यूरो में स्पेशल कॉरेस्पोंडेंट के तौर पर प्रमोट किए गए। उन्होंने यूपी के दो बड़े शहरों इलाहबाद और बरेली में क्रमश: तीन साल और दो साल तक बतौर संपादकीय पारी के तौर पर एक बड़ी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। पिछले चार साल से वे बिहार में जागरण समूह की कमान संभाल रहे थे। 

वहीं, अभिजीत जागरण से पहले नवभारत टाइम्स के साथ जुड़े हुए थे और दिल्ली में  कोऑर्डिनेटिंग एडिटर के पद पर कार्यरत थे। वे इसके पहले अमर उजाला, दैनिक भास्कर समेत कई अखबारों में बड़ी पदों पर काम कर चुके हैं। एनबीटी से पहले अभिजीत दैनिक भास्कर के साथ जुड़े हुए थे और पूरे पंजाब यूनिट के इंचार्ज थे, जबकि इसके पहले अमर उजाला में वे लखनऊ के स्थानीय संपादक रहेथे।

अभिजीत मिश्र की गिनती उन पत्रकारों में होती है जो अपने गंभीर लेखन के लिए जाने जाते हैं। 1994 में कानपुर जागरण से अपने पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद अभिजीत तकरीबन दो साल तक यहां रहे। कानपुर से उनका तबादला नोएडा ऑफिस जनरल डेस्क पर कर दिया गया, जहां वे प्रदीप कुमार को रिपोर्ट करते थे। यहीं से अभिजीत अमर उजाला आए जहां वे राजेश रापरिया के साथ कारोबार की लॉन्चिंग टीम का हिस्सा बने और नोएडा से अपनी जिम्मेदारियां संभाली। फिर अभिजीत को हरियाणा भेजा गया, जहां उन्हें हरियाणा लॉन्चिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई। 2003 में फिर से अभिजीत को मेट्रो चीफ बनाकर दरियागंज आफिस भेजा गया और 2006 में ब्यूरो चीफ बनाकर चंडीगढ़ भेजा गया और चंडीगढ़ के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा की भी जिम्मेदारी दी गई। 2007 में अभिजीत जम्मू के संपादक बने। लेकिन वे यहां सिर्फ सात महीने ही रह सके और इसके बाद वे भास्कर के साथ जुड़ गए। लेकिन भास्कर क बाद फिर उनकी घर वापसी हुई और अमर उजाला लखनऊ की कमान सौंपी गई।



Copyright © 2018 samachar4media.com