Share this Post:
Font Size   16

फोटो गैलरी: भुखमरी पर विजय पाना ही है 'विजय दिवस' का संकल्प, बोले अभिषेक मेहरोत्रा

Published At: Friday, 19 October, 2018 Last Modified: Monday, 22 October, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

देशभर में धूमधान से मन रही विजयदशमी के पावन पर्व पर ताजनगरी में खत्री बंधु सभा, आगरा के तत्वावधान में हवन और शस्त्रपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे जातिरत्न जयकार नाथ कपूर ने कहा कि ये वक्त है जब खत्री संगठनों को आगे बढ़कर अपनी ताकत का अहसास कराना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ओम टंडन ने कहा कि कोई कार्य छोटा या बड़ा नहीं है, समाज को छोटे-छोटे कार्यों के साथ अपनी बड़ी पहचान बनानी होगी। उन्होंने कहा कि खत्री समाज विजयदशमी को खत्री दिवस के रूप में मनाता है।

दिल्ली से आए मीडिया विश्लेषक अभिषेक मेहरोत्रा ने कहा कि आज विजय दिवस तभी सार्थक होगा, जब हम संकल्प लें कि देश में पनप रही भुखमरी पर विजय पाएंगे। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में जो भुखमरी है, उसमें पच्चीस प्रतिशत हिस्सा भारत का है। भुखमरी इंडेक्स में 119 देशों में भारत का 100वां स्थान है, ऐसे में विकास की बात हम कैसे करेंगे, कैसे आज विजय दिवस मनाएं, ऐसे में जरूरी है कि हम इस पर गंभीरता से काम करें।

अध्यक्ष मधु टंडन ने कहा कि आगरा में खत्री भवन का निर्माण जल्द हो, इसलिए संस्था प्रयासरत है। कोषाध्यक्ष शीला बहल ने अपील की है कि हर खत्री जब कार्यक्रम में आए तो दो साथी संग लाए, ताकि समाज की ताकत मंच पर भी दिखे। महामंत्री दीपन संरीन ने मंच संचालन करते हुए कवितापाठ से लोगों को लुभाया। इस अवसर पर बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को सम्मानित भी किया गया। बच्चों ने गायन और नृत्य के हुनर से सबका मन मोहा।

कार्यक्रम में पशुपति नाथ टंडन, विक्की टंडन, पवन मेहरोत्रा, प्रेम मेहरोत्रा, अनुज कपूर, चंदा मेहरोत्रा, प्रेम नाथ मेहरोत्रा, शोनू मेहरोत्रा, अशोक सरीन, राजन टंडन, विजय लक्ष्मी, राजेश कक्कड़, अतुल सरीन, भावना मेहरा, कमल कपूर आदि मौजूद थे।

 नीचे देखें कार्यक्रम की झलकियां-




 

















पोल

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार कानून बनाने जा रही है, इस पर क्या है आपका मानना

सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होगा, कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो

अन्य राज्य सरकारों को भी इस दिशा में कदम उठाने चाहिए

सरकार के इस कदम से पत्रकारों पर हमले की घटनाएं रुकेंगी

Copyright © 2019 samachar4media.com