Share this Post:
Font Size   16

बड़े न्यूज चैनल को टक्कर देने के लिए राष्ट्रपति खोलेंगे चैनल, जताई इच्छा

Published At: Tuesday, 27 November, 2018 Last Modified: Tuesday, 27 November, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मीडियासे नाराजगी जगजाहिर है और वे मीडिया के खिलाफ समय-समय पर अपनी भड़ास भी निकालते रहते हैं। उनकी नजरों में ‘सीएनएन’ (CNN) न्यूज चैनल हमेशा से अखरता रहा है और इसी वजह से शायद इस बार  उन्होंने ‘सीएनएन’ को चुनौती देने का मन बना लिया है। उन्होंने सरकारी टीवी चैनल खोलने की इच्छा जताई है और वह भी अपने ट्विटर अकाउंट पर। ट्रंप के मुताबिक‘सीएनएन’ दुनिया भर में अमेरिका की खराब छवि पेश कर रहा है।

‘सीएनएन’ पर निशाना साधते हुए ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, 'रेटिंग के आधार पर ‘सीएनएन’ अमेरिका में अच्छा नहीं कर रहा है। अमेरिका के बाहर उन्हें दूसरे चैनलों से चुनौती नहीं मिलती है। दुनिया भर में ‘सीएनएन’ अमेरिका की सही तस्वीर पेश नहीं कर रहा है वो झूठ का सहारा लेते हैं। हमें कुछ करना होगा। अमेरिका की असली छवि दिखाने के लिए खुद अपना नेटवर्क खड़ा करना होगा।'

‘सीएनएन’ को कड़ी चुनौती देने का मजबूत इरादा कर चुके ट्रंप शायद यहां ये भूल गए कि पहले से ही अमेरीका में सरकारी टीवी चैनल और रेडियो मौजूद है। 'द वाइस ऑफ अमेरिका' नाम से अमेरिका में रेडियो और टीवी चैनल मौजूद है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कई मौकों पर ‘सीएनएन’ को नीचा दिखाने की कोशिश की है। राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद से ही वे ‘सीएनएन’ पर फर्जी खबरें चलाने का आरोप लगाते रहें हैं। हाल ही में ‘सीएनएन’ के रिपोर्टर से उनकी बहसबाजी हो गई थी, जिसके बाद व्हाइट हाउस के मैनेजमेंट ने उनका प्रेस पास रद्द कर दिया था, लेकिन बाद में कोर्ट ने व्हाइट हाउस के इस फैसले को गलत ठहराते प्रेस पास लौटाने को कहा था।

 




Copyright © 2018 samachar4media.com