Share this Post:
Font Size   16

टीवी पत्रकार अवनीश विद्यार्थी की लंबी छलांग, मिला अहम पद

Published At: Tuesday, 08 January, 2019 Last Modified: Tuesday, 08 January, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।
न्यूज18 यूपी/यूके समूह से  वरिष्ठ संवाददाता अवनीश विद्यार्थी के नेटवर्क 18 से अलग होने के बाद अब उनका नाम ‘न्यूज1इंडिया’ चैनल के साथ बतौर एक्जक्यूटिव एडिटर जुड़ गया है बता दें कि अवनीश चैनल के मुख्य प्रमोटर अनुराग चड्डा, असित कुणाल के साथ पूर्व में जी मीडिया समूह में ही कार्यरत थे।

मूल रूप से यूपी के पूर्वांचल के जनपद गाजीपुर के रहने वाले अवनीश ने दिल्ली में गुरु जाम्भेश्वर यूनिवर्सिटी से मॉस काम मे पीजी किया था और वर्ष 2004 में BAG FILMS के साथ बतौर ब्राडकॉस्ट ट्रेनी जर्नलिस्ट अपने करियर की शुरूआत की थी। 2005 में चैनल-7 में गोरखपुर मंडल के संवाददाता नियुक्त हुए। दो वर्ष बाद (2006-2008) के दरम्यान CNN-IBN7 (हिंदी-अंग्रेजी) दोनों के लिए गोरखपुर में बतौर संवाददाता सेंवाएं दी। 

खबरों पर मजबूत पकड़ के चलते वर्ष 2008 में उन्होंने गोरखपुर से लखनऊ का रूख किया और जी न्यूज ग्रुप का बतौर प्रमुख संवाददाता हिस्सा बने। लखनऊ में वे मुख्यमंत्री कार्यालय, सचिवालय के अहम विभागों को देख रहे थे, वर्ष 2012 में यूपी चुनाव व 2014 लोकसभा चुनाव में पॉलिटिकल रिर्पोटर की हैसियत से राजनैतिक गलियारों से जुड़ी कई एक्सक्लूसिव खबरें निकाल कर चैनल में मुख्य भूमिका में रहे। इस दौरान संस्थान ने बेहतरीन कार्य के लिए इन्हे इंटर्नल पोस्ट प्रमोशन भी दिए थे। नोएडा अथॉरिटी व यमुना एक्सप्रेस-वे के मुख्य घोटालेबाज इंजीनियर यादव सिंह की खबर को लेकर वर्ष 2016 में अवनीश पत्रकारिता जगत में जी संगम में दमदार रिर्पोटिंग को लेकर बेहद चर्चा में रहे, इसी दौरान इनको रिपोर्टिंग से डिगाने के लिए धमकियां भी मिली थीं। आठ वर्ष की लंबी पारी बाद जनवरी 2017 में न्यूज18यूपी/यूके में स्पेशल कॉरेस्पॉन्डेंट के तौर पर जॉइन कर सचिवालय, विधानसभा के साथ यूपी के विधानसभा चुनाव-2017 को विशेष रुप से कवर किया था।

मिली जानकारी के मुताबिक अब अवनीश ने न्यूज1इंडिया में एक्जक्यूटिव एडिटर की नई जिम्मेदारी संभाल ली है। बता दें कि पिछले साल ही जी न्यूज के वरिष्ठ पत्रकार अनुराग चड्ढ़ा व असित कुणालने साथ मिलकर न्यूज1इंडिया का टेक ओवर कर किया था जहॉ पर असित कुणाल मैनेजिंग डायरेक्टर और मैनेजिंग एडिटर के पद पर भी कार्यरत हैं, जबकि अनुराग चड्ढा एडिटर-इन-चीफ का पद संभाल रहे हैं।



पोल

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार कानून बनाने जा रही है, इस पर क्या है आपका मानना

सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होगा, कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो

अन्य राज्य सरकारों को भी इस दिशा में कदम उठाने चाहिए

सरकार के इस कदम से पत्रकारों पर हमले की घटनाएं रुकेंगी

Copyright © 2019 samachar4media.com