Share this Post:
Font Size   16

मीडिया एजुकेटर्स को बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराएगी ये डायरेक्टरी

Published At: Wednesday, 13 February, 2019 Last Modified: Friday, 15 February, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

मीडिया का ग्लैमर और इस क्षेत्र में रोजगार के बढ़ते अवसरों को देखते हुए युवाओं का रुझान इस पेशे की तरफ लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मार्केट की जरूरतों को समझते हुए और युवाओं को इस पेशे की बारीकियां समझाने के लिए तमाम कॉलेज और विश्वविद्य़ालय खुल रहे हैं, जिनमें विषय से संबंधित तमाम कोर्स कराए जा रहे हैं।

लेकिन अव सवाल ये उठता है कि युवाओं को इनके बारे में कैसे पता चले कि कौन सा कॉलेज-विश्वविद्यालय में कौन-कौन सी फेकल्टीज है व वहां कौन से कोर्स कराए जा रहे हैं। युवाओं की इस परेशानी को समझते हुए देश के प्रतिष्ठित मीडिया समूह एक्सचेंज4मीडिया और मीडिया शिक्षण संस्थान ‘इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन’ (IIMC) के डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश जर्नलिज्म की एसोसिएट प्रोफेसर और कोर्स डायरेक्टर डॉ. सुरभि दहिया ने बीड़ा उठाया है। दरअसल, उन्होंने ‘कनेक्टिंग थ्रेड्स’ (CONNECTING THREADS)  नाम से एक ऐसी मीडिया एजुकेटर्स डायरेक्टरी (THE MEDIA EDUCATOR DIRECTORY) लॉन्च की है, जिसमें देश के तमाम मीडिया शिक्षण संस्थान, उनमें उपलब्ध कोर्स के साथ ही फैकल्टी के नाम-पदनाम, उनके फोन नंबर और जिस विषय पर उनकी विशेषज्ञता है, उसका संक्षिप्त विवरण भी शामिल है। इस डायरेक्टरी की सहायता से मीडिया एजुकेटर्स को विभिन्न कॉन्फ्रेंस-सेमिनार के साथ ही छात्रों के भविष्य के लिए नई योजनाएं तैयार करने में मदद मिलेगी।

इस डायरेक्टरी की कीमत 750 रुपए रखी गई है। हालांकि 20 फरवरी तक बुकिंग कराने पर स्पेशल ऑफर के तहत 10 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी। अपनी कॉपी बुक कराने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं-

https://e4mevents.com/indian-media-educators-directory/



पोल

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद हुई मीडिया रिपोर्टिंग को लेकर क्या है आपका मानना?

कुछ मीडिया संस्थानों ने मनमानी रिपोर्टिंग कर बेवजह तनाव फैलाने का काम किया

ऐसे माहौल में मीडिया की इस तरह की प्रतिक्रिया स्वाभाविक है और यह गलत नहीं है

भारतीय मीडिया ने समझदारी का परिचय दिया और इसकी रिपोर्टिंग एकदम संतुलित थी

Copyright © 2019 samachar4media.com