Share this Post:
Font Size   16

पाठकों के दिलोंं पर छाई पत्रकार कुलदीप सिंह की किताब, मिला ये सम्मान...

Published At: Thursday, 29 November, 2018 Last Modified: Monday, 03 December, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

युवा पत्रकार व लेखक कुलदीप सिंह राघव को कोलकाता की संस्‍था 'इंडियन आवाज' ने 100 इंस्‍पायरिंग ऑथर्स ऑफ इंडिया अवॉर्ड प्रदान किया है। उन्हें यह अवॉर्ड हाल ही में रिलीज हुई उनकी किताब 'आई लव यू' के लिए मिला है। 

25 नवंबर को कोलकाता के सर्कल क्‍लब में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राघव को अवॉर्ड और प्रमाण पत्र से नवाजा गया। कार्यक्रम में कई देश के कई जाने-माने लेखक मौजूद रहे। राघव ‘टाइम्‍स नाउ हिंदी’ के साथ जुड़े हुए हैं और सिनेमा कवर करते हैं। इससे पहले वे ‘दैनिक भास्‍कर’ और ‘अमर उजाला’ जैसे संस्‍थानों में काम कर चुके हैं।  

युवा लेखक कुलदीप राघव की नई किताब 'आई लव यू' युवाओं के बीच तेजी से अपनी जगह बना रही है। इस किताब की अब तक रिकॉर्ड प्रतियां बिक चुकी हैं। इस किताब को नवंबर महीने में ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन ने बेस्‍ट सेलर घोषि‍त किया है। इस किताब का प्रकाशन इलाहाबाद के रेड ग्रैब बुक पब्लिकेशन ने किया है। 

गौरतलब है कि कुलदीप राघव को पहले शिवकुमार गोयल पत्रकारिता पुरस्कार और मदन मोहन मालवीय पत्रकारिता पुरस्कार मिल चुका है। कुलदीप राघव 'आई लव यू'लिखने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक किताब ‘नरेंद्र मोदी: एक शोध’ लिख चुके हैं।   

कुलदीप की किताब 'आई लव यू' एक ऐसे प्रेमी युगल की कहानी है जिन्हें अपने प्यार के अंजाम का कुछ पता नहीं है लेकिन वो दोनों शिद्दत से एक-दूसरे से प्यार करते हैं। 30 साल की स्नेहा और 26 साल के ईशान को एक ऑफिस इवेंट के दौरान प्यार हो जाता है। स्नेहा की बेबाकी और साफ दिल ईशान को उसका दीवाना बना देती है, लेकिन कहानी में ट्विस्ट ये है कि स्नेहा एक तलाकशुदा महिला है और उनकी एक बेटी भी है। ईशान ये सब जानते हुए स्नेहा को दिलोजान से ज्यादा प्यार करता है। दोनों अपने रिश्ते को बिना किसी नाम के ऐसे ही खुशी से बिताना चाहते हैं, लेकिन ईशान के घरवाले चाहते हैं कि उसे अब शादी करके घर बसा लेना चाहिए।  प्यार, परिवार और दोस्ती के बीच ईशान और स्नेहा की जिंदगी कैसे बदलेगी इसी की कहानी है- 'आई लव यू'। 

 



पोल

मीडिया में सर्टिफिकेशन अथॉरिटी को लेकर क्या है आपका मानना?

इस कदम के बाद गुणवत्ता में निश्चित रूप से सुधार आएगा

मीडिया अलग तरह का प्रोफेशन है, इसकी जरूरत नहीं है

Copyright © 2018 samachar4media.com