Share this Post:
Font Size   16

मान्यता नियमों में छूट नहीं मिलने पर पत्रकार उठाएंगे ये कदम

Published At: Sunday, 25 November, 2018 Last Modified: Sunday, 25 November, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

हरियाणा के पत्रकारों की समस्याओं पर चिंतन करने के उद्देश्य से शनिवार को भिवानी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के विभिन्न जिलों से आए पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अजय मल्होत्रा, संरक्षक सोमनाथ शर्मा व महासचिव लोकेश जैन ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई पॉलिसी में छूट देने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पत्रकारों को मान्यता देने की पॉलिसी में छूट देने की बात कह चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई छूट न मिलने के कारण बड़ी संख्या में सक्रिय पत्रकार मान्यता से महरूम है। बैठक में मांग रखी गई कि पत्रकारों को मान्यता देने के लिए नियमों में ढील दी जाए, ताकि क्षेत्र में कार्यरत्त पत्रकारों को मान्यता मिल सके। इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा पत्रकारों को आयुष्मान योजना में शामिल करने की बजाय मध्य प्रदेश सरकार की तर्ज पर हेल्थ इंश्योरेंस देने की मांग रखी गई।

इस मौके पर यूनियन पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश के पत्रकारों के लिए की गई घोषणाओं पर यदि शीघ्र ही अमल नहीं किया गया तो जल्द ही यूनियन जिला स्तर पर रोष भी व्यक्त करेगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि दिसंबर में भिवानी जिले में राज्य स्तरीय सेमिनार का आयोजन करवाया जाएगा। यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष अजय मल्होत्रा ने बताया कि अगले माह होने वाले इस सेमिनार में देश की पत्रकारिता से जुड़ी बड़ी हस्तियां हिस्सा लेंगी। जो पत्रकारिता में बढ़ते राजनीतिक हस्तक्षेप पर अपने विचार रखेंगे। यूनियन द्वारा जनवरी माह के मध्य में में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन शिमला में करवाया जाएगा, जिसमें हरियाणा के करीब 150 पत्रकार राष्ट्रीय सेमिनार में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर बैठक में यूनियन के संरक्षक सोमनाथ शर्मा, महासचिव लोकेश जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनमोहन कथूरिया, उपाध्यक्ष नवीन मल्होत्रा, पदाधिकारी ललित शर्मा, प्रदीप, महासिंह आदि पत्रकार उपस्थित रहे।

जर्नलिस्ट क्लब की ऐतिहासिक पहल: जर्नलिस्ट क्लब भिवानी 25 नवंबर को इतिहास रचने जा रहा है। क्लब कॉफी विद जर्नलिस्ट कार्यक्रम शुरू कर रहा है। भिवानी के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया, क्लब के पत्रकार सदस्यों के साथ इस कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। बताया जाता है कि पत्रकारों के संगठनों के इतिहास में ऐसा आयोजन पहली बार हो रहा है। इसका श्रेय क्लब के प्रधान ईश्वर धामु की सोच और सदस्यों के सकारात्मक सहयोग को जाता है।



Copyright © 2018 samachar4media.com