Share this Post:
Font Size   16

जागरण समूह के INEXT ने इस कार्यक्रम से दी महिलाओं को विशेष पहचान

Published At: Tuesday, 12 February, 2019 Last Modified: Tuesday, 12 February, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

महिलाओं की प्रतिभा को सामने लाने और यह बताने के लिए कि नेचुरल ब्यूटी ही वास्तव में असली सुंदरता है, दैनिक जागरण आईनेक्स्ट’ (DJ-Inext) की ओर से ‘मिसेज नेचुरल ब्यूटी 2018 कांटेस्ट’ (Mrs. Natural Beauty 2018) का आयोजन किया गया। दरअसल, कार्यक्रम का उद्देश्य ऐसी महिलाओं को एक मंच प्रदान करना था जो घर-गृहस्थी की व्यस्तता में इतनी उलझ जाती हैं कि टैलेंट होने के बावजूद वे उसे सामने नहीं ला पाती हैं और उनके तमाम सपने मन में ही रह जाते हैं।

लखनऊ के एक होटल में सात फरवरी को हुए ग्रांड फिनाले से पूर्व इस पहल के लिए उत्तर प्रदेश के आठ शहरों में जजों के एक पैनल ने ऑडिशन की प्रक्रिया पूरी की, जो कई दिनों तक चली। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए हजारों एंट्री आई थीं। इसके बाद तमाम राउंड से होते हुए 24 जजों ने 16 प्रतिभागियों को फाइनल के लिए सलेक्ट किया, जबकि फेसबुक पर आयोजित विशेष प्रतियोगिता के जरिये एक प्रतिभागी को वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली। इस तरह ग्रांड फिनाले के लिए 17 प्रतियोगी मैदान में बची थीं।

फाइनलिस्ट ने एथिनिक राउंड, इंडो-वेस्टर्न राउंड, गाउन राउंड और क्वेश्चन आंसर राउंड में अपनी नेचुरल ब्यूटी और टैलेंट से सभी को इम्प्रेस करने का पूरा प्रयास किया। कड़े मुकाबले के बीच कानपुर की कल्पना सिंह ने मिसेज नेचुरल ब्यूटी का खिताब हासिल किया। इसके साथ ही उन्होंने एक लाख रुपए कैश प्राइज के साथ ही इस ताज को अपने नाम कर लिया। इसके अलावा पहली रनर अप लखनऊ की आयशा रहीं जबकि गोरखपुर की अलका जायसवाल दूसरी रनर अप रहीं।

कार्यक्रम दौरान विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियां मौजूद रहीं। कार्यक्रम को बॉलिवुड अभिनेता अमन वर्मा ने होस्ट किया और इसमें मिसेज वर्ल्ड 2001 रहीं डॉ.अदिति गोवित्रिकर, बॉलिवुड अभिनेत्री रितु शिवपुरी और ब्रिटिश फैशन डिजाइनर लुसिलिया फर्नांडिस ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

दैनिक जागरण आईनेक्‍स्‍ट (DJ-Inext) के सीओओ आलोक सांवल ने इस तरह के आयोजनों के महत्व पर जोर देते हुए भविष्य में भी इस तरह की पहल करने की इच्छा जताई। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने पार्टनर्स का शुक्रिया भी अदा किया।



पोल

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद हुई मीडिया रिपोर्टिंग को लेकर क्या है आपका मानना?

कुछ मीडिया संस्थानों ने मनमानी रिपोर्टिंग कर बेवजह तनाव फैलाने का काम किया

ऐसे माहौल में मीडिया की इस तरह की प्रतिक्रिया स्वाभाविक है और यह गलत नहीं है

भारतीय मीडिया ने समझदारी का परिचय दिया और इसकी रिपोर्टिंग एकदम संतुलित थी

Copyright © 2019 samachar4media.com