Share this Post:
Font Size   16

अगर सब डायरेक्ट एंकर बनेंगे, तो रिपोर्टिंग कौन करेगा: अनुराग बत्रा, चेयरमैन, बिजनेस वर्ल्ड

Published At: Tuesday, 09 October, 2018 Last Modified: Wednesday, 10 October, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर में बीए-जनसंचार के विद्यार्थियों द्वारा 5 अक्टूबर को 'रिवायत फ्रेशर पार्टी' का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ‘बिजनेसवर्ल्ड’ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा और ‘आजतक’ के सीनियर एंकर सईद अंसारी मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मलित हुए।


कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए ‘बिजनेसवर्ल्ड’ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा ने कहा कि मैंने अभी यहां सुना कि अधिकांस स्टूडेंस एंकर बनना चाहते हैं, पर फिर रिपोर्टिंग कौन करेगा? उन्होंने कहा कि कोई भी एंकर पहले दिन से ही एंकर नहीं बनता, बल्कि उसके पीछे उनका बहुत संघर्ष छिपा होता है। वे रिपोर्टिंग करते हुए एंकर बनते हैं, इसलिए पहले रिपोर्टर बनिए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को ये भरोसा भी दिलाया कि वे इस साल कुछ छात्रों को यहां से हायर भी करेंगे।


उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान किसी छात्र ने कहा कि वह एक अच्छा पत्रकार और अच्छा इंसान बनना चाहता है, लेकिन यहां बैठे कुछ छात्रों ने उसका मजाक बनाया। पर यही सबसे अहम बात है, आप सबसे पहले एक अच्छे इंसान बनिये, फिर कुछ और...। उन्होंने कहा कि आज जो भी सफल एंकर है, उनके सफलता के पीछे ईमानदारी की भी भूमिका रही है। इसलिए कहना चाहूंगा कि पत्रकारिता में आज ईमानदारी की कहीं ज्यादा जरूरत है। उन्होंने कहा कि आजकल बहुत ही सतही पत्रकारिता होती है।  


डॉ. बत्रा ने कहा कि यहां मैं तीन चीजों के बारे में जरूर बात करना चाहूंगा, जिसमें पहली है- पॉजिटिविटी यानी सकारात्मकता। आप जिंदगी में कुछ भी करना चाहे तो हमेशा पॉजिटिव रहिए। दूसरा है पैशन यानी जुनून और तीसरा है परसिस्टेंस यानी निरंतरता।

कार्यक्रम की शुरुआत में 'आजतक' के मशहूर युवा एंकर सईद अंसारी के ंमंच पर आते ही लागतार तालियों का चक्र चला। सईद ने कहा कि इस मौके पर वे कुछ न कहकर सिर्फ स्टूडेंट्स मे बीच बैठकर उनके साथ एन्जॉय करेंगे।

कार्यक्रम में  माखनलाल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो. संजय द्विदी, जी हिन्दुस्तान की एंकर और विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा नैना यादव,  भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद के उपनिदेशक डॉ. सौरभ मिश्र, नोएडा कैंपस के अरुण भगत, कार्यक्रम संयोजक डॉ. सौरभ मालवीय, ज्योतिषाचार्य प्रवीण चौहान आदि मौजूद रहे।   

यहां देखें अन्य तस्वीरें-




 





....



पोल

मीडिया-एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लगातार आ रही #MeToo खबरों पर क्या है आपका मानना

जिसने जैसा किया है, वो वैसा भुगत रहा है

कई मामले फेक लग रहे हैं, ऐसे में इंडस्ट्री को कुछ ठोस कदम उठाना चाहिए

दोषियों को बख्शा न जाए, पर गलत मामला पाए जाने पर 'कथित' पीड़ित भी नपे

Copyright © 2018 samachar4media.com