Share this Post:
Font Size   16

NDTV युवा: बाबा के बिंदास बोल हुए सुपरहिट

Published At: Thursday, 20 September, 2018 Last Modified: Thursday, 20 September, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

रविवार को कई सितारे एनडीटीवी इंडिया के मंच पर थे। मौका था इवेंट एनडीटीवी युवा का। पाठकों को सबसे पहले ये सूचित किया जा रहा है कि चूंकि पूरा इवेंट करीब सात-आठ सेशन का था, उनमें से हम कुछ ही सेशन कवर कर पाए थे, इसलिए ऐसे ही सेशन पर हमारी की-बार्ड के बटन चल पाए हैं।

जो सेशन हम समय की कमी के चलते कवर नहीं कर पाए, वो भी उम्दा थे। उन्हें आप khabar.ndtv.com पर जाकर देख सकते हैं। आमिर खान, रैप सिंगर बादशाह, अखिलेश यादव आदि के सेशन ने भी जमकर तालियां बटोरी है, ऐसी हमें सूचना प्राप्त हुई है।

बाबा का रहा जलवा:

बाबा के सेशन के आगाज से पहले बात करते है अंजाम की। बाबा ने जब अपना सेशन खत्म किया तो ‘भारत माता की जय’ का जयकारा लगाया। जब आवाज की धमक नहीं हुई तो बाबा बोले, ये एनडीटीवी का मंच है यहां जोर से बोलिए ‘भारत माता की जय…। तो ये था बाबा का बिंदास स्टाइल। बाबा ने जहां पेट्रोल कीमतों पर केंद्र सरकार को चेताया, वहीं बेरोजगारी आदि जैसे मुद्दों पर वे सरकार का पक्ष लेते दिखे। उन्होंने एनडीटीवी के मंच से ये भी ऐलान किया कि वे 2019 में किसी एक पार्टी के साथ नहीं खड़े होगें, वे सर्वदलीय हैं, निदर्लीय हैं।

377 का सवाल पूछने वाले शख्स से बाबा ने काउंटर सवाल पूछा कि तुम लड़के हो, तुम्हारी शादी लड़के से करा दी जाए क्या, कह माहौल का ठिठोलीभरा कर दिया। पर इस पर बाबा ने गंभीरता से ये भी कहा कि कोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं, पर समाज की नीतियां समाज फॉलो करता है।

बाबा यही नहीं रुके उन्होंने वहां मौजूद दर्शकों को योग के टिप्स भी सिखाए। उनकी दंडबैठक देख सेशन की एंकर नगमा बोली, आप आज इस मंच पर आरएसएस से भी आगे निकल गए क्योंकि दो दिन पहले वे आपसे कम ही डिप्स मार पाए थे।

बाबा ने कहा कि अगर सरकार पेट्रोल पंप बनाने दे और टैक्स में कुछ छूट दे, तो 35-40 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर बेच सकते हैं। एक सवाल के जवाब में बाबा रामदेव ने कहा कि अभी मैं बहुत से मुद्दे पर मौन रूप अपना रखा है। अभी मुझे 50 साल देश के लिए काम करना है। मैं अपने देश को ऊंचाई पर ले जाना चाहता हूं, जिसका भारत हकदार है। बाबा रामदेव ने कहा कि दंतकांति, केश कांति और एलोवेरा जेल आदि को वर्ल्ड वाइड मार्केट करेंगे। भारत के साथ-साथ अब विदेश में भी बाजार करने की तरफ है। अब पतंजलि पूरी दुनिया में धूम मचाएगा। युवाओं की एक और समस्या है निराशा। मेरा कोई गॉड फादर नहीं था। मैंने अपनी हिम्मत से अंगद की तरह ऐसा पांव जमाया कि कोई हिला नहीं पाया।

नोटबंदी पर बाबा रामदेव ने कहा कि मैं इस पर नहीं बोलूंगा। बस योग की बात करूंगा। बाबा रामदेव ने कहा कि अंबानी ने दस करोड़ का घर बनाया, मैंने झोपड़ी भी नहीं बनाई। भारत दुनिया का सुपर पावर बने। रुपए की कीमत बढ़े। सिर्फ बातें करने से रुपए की कीमत नहीं बढ़ने वाली। आपको हर क्षेत्र में काम करके प्रॉडक्टिविटी बढ़ानी होगी। मैं अर्थशास्त्र जानता हूं। मैं बिना पढ़ा लिखा बाबा नहीं हूं।  बाबा रामदेव ने कहा कि एक ईस्ट इंडिया कंपनी ने पूरे देश को लूटा। पतंजलि ने 11 हजार करोड़ रुपए से चैरिटी की है।

वे बोले, इस देश में आतंकवादी पैदा नहीं किया, मैंने राष्ट्रवादी पैदा किया है। मैंने कोई गलत काम नहीं किया। यहां मैं सबसे पूछता हूं कि क्या मैंने कोई गलत काम किया है। मैंने अपने लिए पैसे का न तो उपयोग किया और न ही दुरुपयोग किया। मैं खड़ाऊ पहनता हूं। मैं पैसे के पीछे नहीं भागता, पैसा मेरे पीछे भागता है।

राइटिस्ट और लेफ्टिस्ट पर बाबा रामदेव ने कहा कि मैं सिर्फ सत्यनिष्ठ हूं। बाबा रामदेव ने कहा कि एनडीटीवी पर कोई ढोंग और आडंबर नहीं चलता। यहां पर गोरापन का कोई झूठा सपना दिखाने वाला कोई विज्ञापन नहीं दिखता।

मोदी जी की आलोचना करने वालों का स्वागत है, क्योंकि यह लोकतंत्र है। जो उनकी बुराइयां करते हैं, उनके दो चार अच्छे काम भी बताने चाहिए। उन्होंने देश में कोई बड़ा घोटाला नहीं होने दिया। ये अलग बात है कि अब कुछ सामने आ रहे हैं। स्वच्छता एक अभियान हो सकता है यह पीएम मोदी ने बताया। एनडीटीवी ने भी स्वच्छता को लेकर बहुत काम किया।

बाबा रामदेव बोले, हमने नया बाजार और नया आधार, नया विचार और नया संस्कार दिया है। मेहनत कर 40 सालों से भारत माता को आराध्य मान कर हमने काम किया है। बाबा रामदेव ने कहा कि पूरी दुनिया गाय का प्रॉडक्ट यूज करती है। गाय मजहबी जीव नहीं हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का एक भी प्रॉडक्ट गलत नहीं हो सकता। हर प्रॉडक्ट क्वॉलिटी में बेहतर होगा। हर चीज को सुधारने की जिम्मेदारी सरकार की नहीं हो सकती, अपने बालक सुधारने होंगे।

बाबा के साथ नगमा की पूरी बातचीत नीचे विडियो के जरिए भी देख सकते हैं-




पोल

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार कानून बनाने जा रही है, इस पर क्या है आपका मानना

सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होगा, कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो

अन्य राज्य सरकारों को भी इस दिशा में कदम उठाने चाहिए

सरकार के इस कदम से पत्रकारों पर हमले की घटनाएं रुकेंगी

Copyright © 2019 samachar4media.com