टीवी एंकर के समर्थन में उतरे पूर्व सीएम, उठाई ये मांग

'मातृभूमि न्‍यूज टेलिविजन चैनल' के डिप्‍टी एडिटर और एंकर वेणु बालकृष्‍णन...

Last Modified:
Monday, 09 July, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया।।

'मातृभूमि न्‍यूज टेलिविजन चैनलके डिप्‍टी एडिटर और एंकर वेणु बालकृष्‍णन के समर्थन में केरल के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमान चांडी भी आगे आ गए हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन से बालकृष्‍णन के खिलाफ दर्ज एफआईआर को खत्‍म करने और सरकारी अधिकारी वी मधु का निलंबन समाप्‍त करने की मांग की है। उन्‍होंने दर्ज एफआईआर को मनमाना कदम बताते हुए प्रेस की स्‍वतंत्रता को कुचलने का कदम बताया है। बालकृष्‍णन के खिलाफ डीवाईएफआई के क्षेत्रीय नेता और सीपीएम की यूथ विंग द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी।

गौरतलब है कि 17 जून को चैनल पर एक लाइव डिबेट शो के दौरान वेणु के एक बयान को सांप्रदायिकता बढ़ाने वाला बताते हुए पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। वहीं मधु को केविन नामक युवक की हत्‍या के मामले में फेसबुक पोस्‍ट शेयर करने के आरोप में निलंबित किया गया है। चांडी का कहना है, 'यदि मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर पुलिस केस दर्ज करना शुरू कर देगी तो पार्टी द्वारा संचालित अखबारों और टीवी चैनलों में काम कर रहे कई लोग जेल चले जाएंगे।मुख्‍यमंत्री को लिखे पत्र में चांडी का कहना है कि प्रेस की स्‍वतंत्रता और अभिव्‍यक्ति की आजादी बरकरार रहनी चाहिए।

गौरतलब है कि वेणु बालकृष्णन ने 7 जून को  प्रसारित डिबेट शो में पुलिस अत्याचारों का जिक्र करते हुए अर्नाकुलम के मुस्लिम युवक उस्मान पर हुई कथित बर्बरता का जिक्र किया था। अपने शो में उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री का जिक्र करते हुए कहा कि, 'रमजान के महीने में जहां युवा कठिन उपवास रखते हैं वहीं मुख्यमंत्री उनपर अपनी तानाशाही दिखा रहे हैं।'

वहीं दूसरी तरफ, 'एडिटर्स गिल्‍ड ऑफ इंडिया(Editors Guild of India) ने 'मातृभूमि न्‍यूज टेलिविजन चैनलके डिप्‍टी एडिटर और एंकर वेणु बालकृष्‍णन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की निंदा की है। गिल्‍ड का कहना है कि बालकृष्‍णन ने अपने शो में जो कहा है वह मामले में दर्ज एफआईआर के आधार पर कहा है। बालकृष्‍णन के खिलाफ की गई कार्रवाई प्रेस की स्‍वतंत्रता पर हमला है और राज्‍य सरकार को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए। 



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए