Share this Post:
Font Size   16

...तो मानक गुप्ता को यूं मिला अनुराधा प्रसाद का साथ...

Published At: Tuesday, 03 July, 2018 Last Modified: Friday, 29 June, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

सोशल मीडिया पर किसी ट्रोल करना एक तरह की महामारी बन गया है। हाल ही में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी ट्रोल किया गया, यहां तक कि उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल हुआ। पत्रकारों को तो अब इसकी आदत सी हो चुकी है। सोशल मीडिया पर अपनी राय व्यक्त करने वाले पत्रकारों को कोई किसी पार्टी का समर्थक कहता है, तो कोई किसी दल का विरोधी। न्यूज़24 चैनल के पत्रकार मानक गुप्ता भी इन दिनों इसी दौर से गुज़र रहे हैं।

मानक अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं, उनके ट्वीट या विचारों में किसी खास पार्टी के लिए झुकाव नजर नहीं आता। यही वजह है कि अलग-अलग दलों की विचारधारा से प्रभावित लोग उन्हें किसी न किसी दल से जोड़ते रहते हैं। उन्होंने 26 जून को एक ट्वीट किया था, जिसके बाद से उन्हें लगातार निशाना बनाया जा रहा है। मानक ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘अरबों की लागत से सरकारी कर्मचारियों के लिए दिल्ली की प्राइम लैंड पर घर बनाना और उसके लिए हजारों पेड़ काटना....!!!!! असहमत।’ मानक का यह ट्वीट भाजपा और आप समर्थकों को नागवर गुजरा।

@srivastasachin नामक यूजर ने सवाल किया कि पेड़ों को काटने की इजाजत किसने दी, इस पर आप कुछ क्यों नहीं बोलते?

इसके जवाब में @rakeshkumar212 ने कहा कि सच नहीं बोलेगा भाई, बोला तो आप की टिकट पर राज्यसभा जाने के लिए गुप्ताजी का नंबर कट जाएगा। इसके अलावा भी उनके बारे में काफी कुछ कहा गया। हालांकि मानक गुप्ता पर लगातार हो रहे हमलों के बीच मीडिया एंटरप्रेन्‍योर अनुराधा प्रसाद ने उनका समर्थन किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मानक वही कर रहे हैं, जो एक पत्रकार को करना चाहिए...सवाल पूछना. लिहाजा उन्हें ट्रोल कहना स्वीकार्य नहीं है

वैसे मानक ने ट्रोल किए जाने के बावजूद इस मुद्दे पर अपनी राय रखना बंद नहीं किया है। उन्होंने 28 जून को फिर एक ट्वीट किया। मानक ने लिखा कि विकासके लिए पेड़ काटने पर तो बहस भी हो। सरकारी कर्मचारियों के लिए अरबों की लागत से घर बनाना और हमेशा के लिएशहर की बेशकीमती जमीन पर कब्जा करना विकासहै’?


मानक के इस ट्वीट को कुछ ट्विटर यूजर ने भाजपा की खिलाफत के तौर पर लिया है। @rakeshkumar212 ने जवाब में लिखा है कि ‘750 करोड़ पर भी तो बहस होनी चाहिए की नही? चलो जाओ, तुमसे न हो पाएगा’, जबकि एक अन्य यूजर ने पिछली सरकारों के घोटालों से जुड़ा एक कार्टून पोस्ट पूछा है कि इसके बारे में क्या कहना है? @devkishan84 ने तो मानक के अंग्रेजी के ज्ञान पर ही सवाल खड़े किए हैं। मानक गुप्ता न्यूज24 चैनल पर राष्ट्र की बातनाम से डेली डिबेट शो होस्ट करते हैं। इस शो का प्रसारण रात 7.55 पर होता है।



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 




पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com