पत्रकार की हत्या में विधायक तक पहुंची सीबीआई जांच

त्रिपुरा में पिछले साल हुई टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या के मामले में...

Last Modified:
Tuesday, 03 July, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

त्रिपुरा में पिछले साल हुई टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच की आंच अब एक विधायक सहित तीन आदिवासी नेताओं तक पहुंच गई है। सीबीआई ने 'इन्डिजनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा' (आईपीएफटी) के तीनों नेताओं और कुछ समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह जानकारी अंग्रेजी दैनिक द हिन्दू ने अपनी एक रिपोर्ट में दी है।

बता दें कि शांतनु की हत्या अगरतला से 25 किलोमीटर दूर मंदई में 20 सितंबर 2017 को कर दी गई थी। अलग आदिवासी राज्य की मांग को लेकर आईपीएफटी के प्रदर्शन को कवर करते समय शांतनु की धारदार हथियार से हत्या की गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, एफआईआर 29 जून को दर्ज की गई है। सीबीआई ने इस मामले के तहत आईपीएफटी के तीन नेताओं के साथ-साथ 300 से 350 समर्थकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी (आपराधिक षड्यंत्र), 302 (हत्या), 148 (दंगा में घातक हथियार रखना), 149 (शांति भंग और लोगों को खतरा, तीन से ज्यादा लोगों का एक साथ क्राइम करना) व अन्य के तहत दर्ज किया है। सीबीआई ने प्राथमिकी में आईपीएफटी के नेता बलराम देब बर्मा, अमित देब बर्मा और धीरेंद्र देब बर्मा का नाम दिया है।

गौरतलब है कि आईपीएफटी जनजातीय समुदाय की पार्टी है और मुख्यमंत्री बिप्लब देबबर्मा की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी है। 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में इसके आठ विधायक और दो कैबिनेट मंत्री हैं।

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए