एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की कमान संभालेंगे अब ये वरिष्ठ पत्रकार...

वरिष्ठ पत्रकार और ‘द प्रिंट’ (ThePrint) के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ शेखर गुप्ता...

Last Modified:
Sunday, 15 April, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

वरिष्ठ पत्रकार और द प्रिंट’ (ThePrint) के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ शेखर गुप्ता को इस बार एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का अध्यक्ष चुना गया है। यह फैसला शनिवार को वार्षिक आम बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया है। वहीं बिजनेस स्टैंडर्ड के एडिटोरियल डायरेक्टर ए.के. भट्टाचार्या  को महासचिव नियुक्त किया गया है, जबकि न्यूजX चैनल की एडिटर (न्यूज अफेयर्स) शीला भट्ट को इसका कोषाध्यक्ष चुना गया है।

बता दें कि अभी तक राज चेंगप्पा एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद पर कार्यरत थे, जबकि प्रकाश दुबे, समूह संपदक, दैनिक भास्कर गिल्ड के महासचिव  और वरिष्ठ पत्रकार व कॉलमनिस्ट कल्याणी शंकर कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रही थी।

गौरतलब है कि 26 अगस्त 1957 जन्में शेखर गुप्ता वर्तमान में द प्रिंट’ (ThePrint) के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ हैं। इसके पहले वे इंडिया टुडे ग्रुप के वाइस चेयरमैन थे। जून 2014 तक, उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस में एडिटर-इन-चीफ के तौर पर 19 वर्षों तक अपनी सेंवाए दीं। शेखर इंडिया टुडे मैगजीन में ‘National Interest’ नाम से एक साप्ताहिक कॉलम भी लिखते हैं। वहीं इंडियन एक्सप्रेस में लिखे अपने ‘National Interest’ कॉलम को उन्होंने 2014 में किताब (Anticipating India) की शक्ल दी। 2009 में उन्होंने भारत सरकार द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए