Share this Post:
Font Size   16

ये क्या कर डाला पत्रकारों ने, पत्रकारिता हुई शर्मिंदा...

Wednesday, 10 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

लंदन से बड़ी ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है, लेकिन यह खबर लंदन की नहीं, बल्कि टीमसी प्रमुख ममता बनर्जी के साथ आधिकारिक दौरे पर लंदन गए कई वरिष्ठ पत्रकारों को लेकर है। दरअसल, यहां के एक होटल में कुछ पत्रकारों पर चम्मच चोरी करने का आरोप लगा है। मेहमानों के साथ होटल में डिनर करने के दौरान ये मामला सामने आया।

आउटलुक में छपी खबर के मुताबिक, होटल की सुरक्षा अधिकारियों ने सीसीटीवी में कई वीवीआईपी मेहमानों को ऐसा करते देखा, जिसमें कुछ लोग चांदी के चम्मचों को चोरी से बैग में छुपाते नजर आ रहे हैं।   

रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन के लग्जरी होटल में सुरक्षा कर्मचारी यह सब देख दुविधा में थे, कि वे अलार्म बजाएं या नहीं.. . क्योंकि वह वीवीआईपी अतिथि ममता बनर्जी को शर्मिंदा नहीं करना चाहते थे, जो न केवल होटल में एक वीवीआईपी अतिथि थीं बल्कि वह भारत के राज्य पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री थी जो लंदन में एक आधिकारिक दौरे पर आई थीं।

खबर के मुताबिक, बड़ी मेज के चारों ओर बैठे अन्य मेहमानों में भारत और यूके दोनों देशों के प्रमुख नागरिक शामिल थे और इसमें राजनेता, उद्योगपति और पत्रकार भी थे। जिन पर चोरी के आरोप लगा वे प्रतिष्ठित बंगाली अखबार के वरिष्ठ संपादक थे, जिनको उनके संगठन ने इस महत्वपूर्ण दौरे पर मुख्यमंत्री के साथ जाने के लिए चुना था। लेकिन इस तरह चौथे स्तंभ के प्रतिनिधि द्वारा चम्मच चुराना अकल्पनीय था। सीसीटीवी में यह दृश्य साफ तौर पर दिखाई दे रहा था। वहीं एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार पर भी चम्मच चुराने का आरोप लगा है।  

एक अन्य बंगाली पत्रकार ने आउटलुक को बताया कि चोरी के आरोप में पकड़े गए पत्रकारों को लग रहा था कि जो कैमरे उनके आसपास लगे हैं वो शायद काम नहीं कर रहें हों, क्योंकि अमूमन बंगाल में सीसीटीवी कैमरे काम नहीं करते। लेकिन यहां ऐसा नहीं था। सभी कैमरे काम कर रहे थे। होटल के सुरक्षा दस्ते ने जब पत्रकारों को चोरी करते हुए देखा तो उन्होंने बताया गया कि वह जो कुछ कर रहे हैं वह कैमरे में नजर आ रहा है। उन्हें होटल में चोरी करते हुए देखा जा रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ गए एक व्यक्ति ने दावा किया कि उन्होंने चोरी नहीं की। सुरक्षा अधिकारी चाहे तो उनकी तलाशी ले सकते हैं, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में सारी सच्चाई सामने आ गई। चोरों की लिस्ट में वो भी शामिल थे। शख्स ने चांदी का सामान चुराकर अपने बैग में रखा था। बाद में होटल के सुरक्षा दस्ते ने सहयोग नहीं करने पर पूरे मामलों को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी। इसपर आरोपी ने चोरी की बात को कबूल किया, फिर उन्हें 50 पौंड का जुर्माना भरना पड़ा। चोरी के आरोप की पड़ताल के लिए जब पत्रकारों से संपर्क किया गया तो उन्होंने भी इस आरोप को स्वीकार किया है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com