Share this Post:
Font Size   16

दैनिक जागरण में हुआ इंक्रिमेंट, कई के हुए प्रमोशन

Published At: Friday, 29 June, 2018 Last Modified: Thursday, 28 June, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

हिंदी दैनिक अखबार ‘दैनिक जागरण’ ने अपने कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि (increment) का तोहफा दे दिया है। पूर्व के वर्षों में यह बढ़ोतरी अप्रैल के महीने में हो जाती थी और मई में वेतन बढ़कर आता था लेकिन इस बार यह बढ़ोतरी मई में की गई है। इस वजह से कर्मचारियों को जून में बढ़ी हुई सैलरी में इंक्रिमेंट मिला है। हालांकि उन्‍हें एक महीने का एरियर भी दिया गया है।

नोएडा हेडऑफिस की बात करते हैं, यहां की यूपी-हरियाणा-राजधानी डेस्‍क के पत्रकारों का इंक्रीमेंट औसत रहा है। यहां कार्यरत सीनियर सब एडिटर विनय दीक्षित को प्रमोशन देकर डिप्‍टी चीफ सब एडिटर बनाया गया है। इसके अलावा हरियाणा डेस्‍क पर ही अंकुर अग्निहोत्री को सब एडिटर पद पर प्रमोशन दिया गया है। हालांकि इस बार कुछ और लोगों को अपने प्रमोशन की उम्‍मीद थीलेकिन उन्‍हें निराशा ही हाथ लगी है। वहीं गुरुग्राम ब्यूरो में कार्यरत दो सीनियर रिपोर्टर सत्येंद्र सिहं और आदित्य राज को प्रमोट कर डिप्टी चीफ सब रिपोर्टर बनाया गया है। 

वहीं सेंट्रल डेस्क और नेशनल डेस्क पर कार्यरत पत्रकारों का इक्रिमेंट में काफी वेरिएशन देखने को मिला है। किसी का बहुत कम तो किसी का औसत से ज्यादा हुआ है।   

इस बीच अंदरखाने से खबर मिली है कि पूर्व की भांति इस बार इंक्रीमेंट में वेतन के प्रतिशत के हिसाब से बढ़ोतरी नहीं की गई है। पूर्व में यह वेतन का पांच से आठ प्रतिशत तक होती रही है। लेकिन इस बार कई लोगों के वेतन में मामूली वृद्धि हुई हैवहीं कई लोगों के वेतन में अच्‍छी बढ़ोतरी हुई है। हर बार की तरह अन्य डेस्कों की तुलना में फीचर विभाग में इंक्रीमेंट अच्छा हुआ है। यहां बता दें कि फीचर विभाग में कार्यरत सीनियर रिपोर्टर अंशु सिंह को प्रमोट कर डिप्टी चीफ रिपोर्टर बना दिया गया है।

वहीं चर्चा तो यहां तक है कि जिन लोगों ने मजीठिया वेजबोर्ड के तहत कंपनी पर केस किया हुआ हैउनके पैसे कम बढ़ाए गए हैं, वहीं उनसे अपेक्षाकृत अन्‍य लोगों के वेतन में ठीकठाक बढ़ोतरी की गई है। जागरण के मुरादाबाद एडिशन से मिली जानकारी के अनुसार, वहां लगभग सभी पत्रकारों का ठीक-ठाक इंक्रीमेंट हुआ है। बताया गया है कि वहां पिछले साल जिन-जिन पत्रकारों ने जॉइन किया था उन्हें भी यहां अच्छा लाभ मिला है।

वहीं दैनिक जागरण के आगरा एडिशन से भी खबर है कि वहां सिटी और डेस्क पर कार्यरत पत्रकारों में कुछ का इंक्रीमेंट अच्छा, तो अधिकांश का औसत हुआ है। हालांकि कई डाक संस्करणों की डेस्कों पर कार्यरत पत्रकारों का इक्रीमेंट बेहद ही मामूली हुआ है। 


 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com