Share this Post:
Font Size   16

राजदीप सरदेसाई की किताब इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए हुई शॉर्टलिस्‍ट...

Friday, 11 May, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई की क्रिकेट पर लिखी गई उनकी किताब 'Democracy’s XI: The Great Indian Cricket Story' को लॉर्ड्स के 'MCC Book Of The Year Award 2018' के लिए नॉमिनेट किया गया। यह उपलब्धि हासिल किए जाने पर उन्‍होंने काफी खुशी जताई है।  कार्यक्रम में सरदेसाई का कहना था कि यह उनके लिए काफी खुशी की बात है और यह एक सपने के सच होने जैसा है।

इस साल इस अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्‍ट होने वाले सरदेसाई अकेले भारतीय लेखक थे। अवॉर्ड के अब तक के इतिहास में दो भारतीय ये सम्मान हासिल कर चुके हैं। वर्ष 1990 में मिहिर बोस को 'History of Indian Cricket' के लिए यह अवॉर्ड दिया गया था। इसके अलावा रामचंद्र गुहा को उनकी किताब 'Corner of a Foreign Field: The Indian History of a British Sport' के लिए वर्ष 2002 में इस अवॉर्ड से सम्‍मानित किया जा चुका है। इस साल यह अवॉर्ड 'Connie: The Marvellous life of Learie Constantine' बुक के लिए हैरी पियर्सन (Harry Pearson) को दिया गया है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com