Share this Post:
Font Size   16

NUJ को लेकर मचा बवाल, पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ पुलिस में शिकायत

Saturday, 10 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (एनयूजे) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी पर अवैध रूप से दिल्ली पत्रकार संघ के मुख्यालय पर कब्जा करने का आरोप लगा है। यह मुख्यालय दिल्ली के जंतर-मंतर रोड स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मारक भवन की दूसरी मंंजिल पर स्थित है। एनयूजे और दिल्ली पत्रकार संघ ने मामले की शिकायत दिल्ली के एक थाने में की है, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की।

दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक, 9 मार्च को नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के कार्यालय में जब पदाधिकारी और पत्रकार मीटिंग के लिए पहुंचे तो पता चला कि गेट पर लगा ताला और कुंडा तोड़कर उस पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। इतना ही नहीं पत्रकारों की आवाजाही रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसी के गार्ड की तैनात करवा दिए गए। यहां तक कि पत्रकारों पर नजर रखने के कैमरे भी लगवा दिए। इस घटना से पत्रकारों मे गहरा रोष है।

बता दें कि यह मीटिंग 85 साल के वरिष्ठ पत्रकार और एनयूजे (आई) के संस्थापक और पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र प्रभु ने यह बैठक बुलाई थी, क्योंकि कार्यालय से वेलफेयर फॉउंडेशन और दिल्ली जॉर्नलिस्ट एसोसिएशन के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब होने की उन्हें जानकारी मिली थी। इस बीच एनयूजे आई के नए निर्वाचित अध्यक्ष अपनी टीम के साथ कार्यालय का चार्ज लेने के लिए भी पहुंचे हुए थे, लेकिन सिक्योरिटी गॉर्ड ने एनयूजे के अध्यक्ष अशोक मालिक और दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोहर सिंह और अन्य पत्रकारों को कार्यालय में जाने से रोक दिया।

इस पर दिल्ली पत्रकार संघ के अध्यक्ष मनोहर सिंह ने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की और पत्रकार और पदाधिकारियों के बयान लिए।

बता दें कि इससे पहले भी 16 जनवरी को दिल्ली में इसी तरह की एक शिकायत दर्ज करायी गई थी, जिसकी प्रति आफ यहां पढ़ सकते हैं-

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2018 samachar4media.com