Share this Post:
Font Size   16

इन आरोपों में घिरे ब्यूरो चीफ को 'हिन्दु्स्तान' ने दिखाया बाहर का रास्ता...

Saturday, 12 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

झारखंड के पाकुड़ जिले के हिन्दुस्तान के ब्यूरो चीफ कार्तिक रजक को उनके पद से हटा दिया गया है। दरअसल उन पर जिले के मुफ्फसिल थाना प्रभारी संतोष कुमार को 24 घंटे के अंदर पद से हटाने की धमकी देने का आरोप है। उन पर रंगदारी व धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। थाना प्रभारी संतोष ने स्वयं प्राथमिकी दर्ज कराई है। थाना प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल से इसकी शिकायत की थी। इसके बाद मामला दर्ज किया गया। यह मामला पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रजक के पद से हटते ही तत्काल प्रभाव से उनकी जगह धनबाद हिन्दुस्तान कार्यालय में कार्यरत प्रियेश सिन्हा को पाकुड़ का ब्यूरो चीफ बनाया गया है। उन्होंने अपना पदभार संभालते ही रिपोर्टर्स के साथ मीटिंग भी की।

थाना प्रभारी संतोष कुमार ने शिकायती पत्र में कहा है कि 23 अप्रैल को करीब 11:30 बजे मेरे निजी मोबाइल नंबर पर एसडीपीओ श्रवण कुमार ने अपने मोबाइल नंबर से फोन कर आदेश दिया कि राष्ट्रीय अखबार के पत्रकार से बात कर लीजिए। बाद में एसडीपीओ के मोबाइल से पत्रकार ने फोन कर साजिश के तहत 24 घंटे के अंदर थानेदार पद से हटवाने की धमकी दी। इसके पूर्व भी पत्रकार ने मिलने व ध्यान देने की बात कही थी। साथ ही आर्थिक लाभ पहुंचाने को कहा था। छोटी बात समझकर अब तक बातों को नजरअंदाज करता रहा। लेकिन, हद तब हो गई जब मेरे वरीय पुलिस पदाधिकारी के मोबाइल से धमकी दी गई। इससे मेरे मनोबल को तोड़ने का प्रयास किया गया। थाना प्रभारी के सरकारी काम में बाधा डालने का भी प्रयास किया गया है।

शिकायत के बाद कार्तिक रजक के विरूद्ध मुफ्फसिल थाना में भादवि की धारा 384, 385 506 के तहत मामला दर्ज किया गया। 27 अप्रैल को कार्तिक रजक जब अपने बच्चों को स्कूल छोड़कर आ रहे थे, उसी समय पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाद में वरीय पदाधिकारियों के हस्तक्षेप से कार्तिक को निजी मुचलके पर थाने से ही जमानत पर रिहा कर दिया गया।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2018 samachar4media.com