Share this Post:
Font Size   16

मयंक दीक्षित ने फिर बदली जॉब, बोले- ‘जॉब है, शादी नहीं जो टिका रहूं’

Published At: Monday, 02 July, 2018 Last Modified: Monday, 02 July, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

युवा पत्रकार मयंक दीक्षित ने टेक्नोलॉजी की दुनिया की खबरों से रू-ब-रू कराने वाली एनडीटीवी समूह की हिंदी वेबसाइट ‘गैजेट्स 360’ (hi.gadgets360.com) को अलविदा कह दिया है। वे यहां असिसटेंट एडिटर के तौर पर कार्यरत थे। इस साल फरवरी में ही उन्होंने एनडीटीवी जॉइन किया था। लगातार जॉब बदलते रहने पर जब उनसे एक शख्स ने पूछा तो उन्होंने अपने फेसबुक पर इसका जिक्र किया कि जॉब है, शादी नहीं जो टिका रहूं

बता दें कि मयंक ने अब अगली पारी की शुरुआत टाइम्स ग्रुप के न्यूज पॉइंट ऐप से की है। यहां उन्हें कंटेंट ऑपरेशंस स्पेशलिस्ट (हिंदी) की जिम्मेदारी सौंपी गई है।  

मयंक एनडीटीवी ग्रुप से पहले पीआर कंपनी India Report Card Pvt ltd. में थे और यहां वे कम्युनिकेशन मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। इसके पहले वे हिंदी दैनिक ‘नवभारत टाइम्स’ के डिजिटल वेंचर (Navbharattimes.com) से जुड़े हुए थे। ‘नवभारत टाइम्स’  के साथ काम करने का उन्हें तीन सालों का अनुभव है। वे यहां सीनियर कॉपी एडिटर के तौर पर कार्यरत थे और अक्टूबर2014 से जुलाई, 2017 तक वे इस न्यूज पोर्टल से जुड़े थे, जबकि इसके पहले मयंक ‘वनइंडिया’ के हिंदी डिजिटल पोर्टल (OneIndiahindi.com) के साथ थे। वे यहां अप्रैल2014 से सितंबर 2014 तक ट्रेनी सब एडिटर के तौर पर कार्यरत थे। एनबीटी और वनइंडिया में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने स्पोर्ट्सबिजनेसएजुकेशनहेल्थकेयर व लाइफ स्टाइल बीट पर काम किया।

नवभारत टाइम्स ऑनलाइन में अपनी पारी के दौरान वे कॉमिक सीरीज में बतौर रिपोर्टर कई बार स्क्रीन पर भी नजर आते रहे हैं। 

जागरण इंस्टीट्यूट से मासकॉम में डिप्लोमा लेने वाले मयंक जर्नलिज्म में ग्रेजुएट भी है। ‘दूरदर्शन’ के लखनऊ केंद्र और ‘आईनेक्स्ट’ के कानपुर एडिशन से उन्होंने एक-एक महीने की इंटर्नशिप भी की है।  

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com