Share this Post:
Font Size   16

BBC के पत्रकार को इस वजह से निकाला गया देश के बाहर...

Thursday, 24 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्‍यूरो ।।

विदेशों में तैनात पत्रकारों को इस बात भी ख़ास ख्याल रखना पड़ता है कि उनकी कोई खबर स्थानीय सरकार को नागवार न गुज़रे। बीबीसी के पत्रकार महरदाद फराहमद (Mehrdad Farahmand) को लेबनान सरकार ने महज इसलिए देश से निर्वासित करने का फरमान सुना डाला, क्योंकि उन्होंने इज़राइल की यात्रा की और वहां से जुड़े एक विडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया।

लेबनान सरकार के इस फैसले पर बीबीसी की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेबनान अख़बार अल-अख़बरकी रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान जनरल सिक्योरिटी निदेशालय ने बीबीसी पत्रकार महरदाद फराहमद को इज़राइल की यात्रा और रिपोर्टिंग करने के लिए देश से निर्वासित कर दिया है। फराहमद पिछले 12 सालों से बेरूत में बीबीसी की फारसी सेवा के लिए काम कर रहे थे और हाल के दिनों में वह रिपोर्टिंग के सिलसिले में इज़राइल गए थे।

इस विडियो में, महरदाद को आईडीएफ स्पोकपर्सन यूनिट के अरब मीडिया डिवीजन के प्रमुख अवीच एड्री का साक्षात्कार करते दिखाया गया है। महरदाद ने इस साक्षात्कार का फारसी में अनुवाद किया है, जिसमें एड्री ने ईरान की जनता के नाम अपने संदेश में कहा है कि आईडीएफ की ईरान के लोगों से कोई दुश्मनी नहीं है, साथ ही उन्होंने ईरानवासियों को इज़राइल आने के लिए आमंत्रित भी किया है। इस वीडियो के सामने आने के कुछ ही घंटों में लेबनान जनरल सिक्योरिटी निदेशालय महरदाद फराहमद देश से निर्वासित करने के फरमान सुना डाला। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  



Copyright © 2018 samachar4media.com