Share this Post:
Font Size   16

पत्रकार ने उठाई बीमारी की बात, कर दी गई उसकी कुटाई...

Published At: Monday, 19 February, 2018 Last Modified: Monday, 19 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

यूपी की राजधानी लखनऊ में लगातार पत्रकारों पर हमले की वारदातें सामने आ रही हैं। ताजा मामला जानकीपुरम थाना क्षेत्र का है, जहां रविवार की सुबह फैक्ट्री के मालिक ने कुछ गुंडों के साथ एक पत्रकार पर हमला बोल दिया। दरअसल, पत्रकार का गुनाह बस इतना था कि उसने अपनी आवाज बुलंद की थी, ताकि फैक्ट्री से निकले गंदे पानी और बदबू से परेशान लोगों को होने वाली बीमारी से बचा सके।

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह पूरी घटना पत्रकार के घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

उल्लेखनीय है कि जानकीपुरम में रहने वाले पत्रकार खुर्रम निजामी पर यह हमला उनके ही घर पर हुआ है। पीड़ित पत्रकार खुर्रम निजामी, मनोज गुप्ता और शिखर गुप्ता द्वारा चलाए गए कारखाने के करीब रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि फैक्ट्री से निकला गंदा पानी नालियों में जाता है, जिससे क्षेत्र में बदबू पैदा हो गई और बीमारी का खतरा बना हुआ है।

रविवार की सुबह, खुर्रम ने फैक्ट्री मालिकों से भी इस बारे में बताया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही, शिखर और उनके लोग खुर्रम के घर पहुंचे और उन्होंने उन पर हमला बोल दिया। इस दौरान बीच-बचाव में इन लोगों ने खुर्रम के पड़ोसी शिवराम यादव को भी पीट दिया।

हालांकि इसके बाद खुर्रम ने अपने पत्रकार मित्र को फोन किया और मदद के लिए पुलिस से संपर्क करने को कहा। लेकिन, पुलिस ने उनकी शिकायत को नजरअंदाज कर दिया। मामला तूल पकड़ने के बाद, उच्च अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। हालांकि बाद में जानकीपुरम के एसएचओ पी.के. झा ने मीडिया को बताया कि शिकायत दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच चल रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में इसके पहले भी पत्रकार आबिद अली के घर पर हमला हुआ था। तब भी झुंड बनाकर कुछ बदमाशों ने पत्रकार आबिद अली पर जान से मारने की नीयत से उनके घर में हमले किया था। लेकिन शोर सुनकर बाहर आईं उनकी पत्नी ने अपने पति की जान की सुरक्षा में लाइसेंसी रिवॉल्वर से फायर कर दिया था, जिसके बाद सभी आरोपी वहां से धमकी देकर भाग गए थे। हालांकि पत्रकार की तहरीर पर पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया था, लेकिन न तो अभी तक पुलिस आरोपियों का कोई सुराग लगा पाई है और न ही हमले की असली वजह का पता लगा सकी है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com