Share this Post:
Font Size   16

हैप्पी बर्थडे चित्रा त्रिपाठी जी: 10 वर्षों में साधारण सी लड़की को असाधारण बनते देखा...

Friday, 11 May, 2018

'एबीपी न्यूज' (ABP News) की तेजतर्रार एंकर चित्रा त्रिपाठी का आज जन्म दिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर उनके पति अतुल अग्रवाल जो खुद टीवी पत्रकारिता की दुनिया से जुड़े हैं और इन दिनों ‘हिन्दी खबर’ के एडिटर-इन-चीफ के तौर पर कार्यरत हैं। उन्होंने एक पोस्ट लिखी है, जिसे आप यहां पढ़ सकते हैं-

चित्रा त्रिपाठी... जी यही है नाम हमारी पत्नी और दोस्त का। आज उनका जन्मदिन है। मगर वो अपने चैनल ABP न्यूज़ के अधिकारिक कार्य के लिए शहर से बाहर हैंइसीलिए हमने और हमारे बेटे ओम ने 'डिजिटल क्रान्तिके ज़रिेए चित्रा जी का 'वर्चुअल बड्डेमनाया।


आज हमसे कहा गया है कि चित्रा जी के बारे में कुछ लिखूं। तब से लेकर अभी तकसोच ही नहीं पा रहा हूं कि क्या बताऊं और क्या छिपाऊं?

खैर... आज से 10 साल पहले चित्रा जी को हमने ईटीवी उत्तर प्रदेश पर एंकरिंग करते हुए देखा था। उस वक्त हम IBN7 में एंकर-प्रड्यूसर हुआ करते थे। IBN7 को अच्छी फीमेल एंकर्स की तलाश थी। हमारे तत्कालीन बॉस संजीव पालीवाल जी ने कहा कि देखो भईअच्छी एंकर हों तो लाओ। बस... हमने गुरु की आज्ञा का पालन किया और चित्रा जी को ऐसे देखा कि आज वो हमारी धर्मपत्नी और एक 9 साल के पुत्र की अम्मा हैं।


सच कहूं तो इन 10 वर्षों में हमने एक साधारण सी लड़की को असाधारण बनते हुए देखा। ईटीवी के बाद न्यूज़ 24फिर सहाराफिर इंडिया न्यूज़ और अभी ABP न्यूज़ में कार्य करने के दौरान अपनी मेहनतलगन और जुनून से चित्रा जी ने वो सब हासिल किया है जो वो चाहती थीं। रामनाथ गोयनका अवॉर्ड समेत कई छोटे-बड़े पुरस्कार उनकी कामयाबी की कहानी बयां करते हैं। एक शानदार पत्नीदोस्तमांबहूबेटीप्रोफेशनल के साथ ही साथ वो एक सरल स्वभाव वाली इंसान हैं। दूसरों के दुख में दुखी होना उन्हे आता है। अपनों की खुशी में उनका खिलखिलाकर हंसना भी काफी लुभाता है। गुस्सैल भी हैं और ज्यादातर वक्त बेवजह शिकार हमको ही बनाती हैं। 


आखिर में फिर वही पुराना गाना गुनगुनाने का जी कर रहा है जो हम चित्रा जी को शुरू-शुरू में सुनाया करते थे...

रूठ ना जाना तुम से कहूं तोमैं इन आंखों में जो रहूं तो।

तुम ये जानो या ना जानोतुम ये मानो या ना मानो

मेरे जैसा दीवाना तुम पाओगे नहीं,

याद करोगे मैं जो ना हूं तोरूठ ना जाना तुम से कहूं तो।

मेरी ये दीवानगी कभी ना होगी कम

जितने भी चाहे तुम कर लो सितम

मुझसे बोलो या ना बोलोमुझको देखो या ना देखो

ये भी माना मुझसे मिलने आओगे नहीं

सारे सितम हंसके मैं सहूं तोरूठ ना जाना तुमसे कहूं तो।

इससे ज्यादा कुछ और लिखूंगा तो बीवी के भाव बढ़ जाएंगे। इसीलिए अभी के लिए बस इतना ही।

हैप्पी बर्थडे चित्रा जी।

 



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2018 samachar4media.com