Share this Post:
Font Size   16

मीडिया की ताकत ही थी कि राजीव गांधी की सरकार दोबारा सत्ता में नहीं लौटी: CM

Tuesday, 04 July, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

लोकतंत्र के लिए मीडिया की भूमिका को जरूरी बताते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और मीडिया को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

उन्होंने कहा कि यह मीडिया की ताकत ही थी कि अभूतपूर्व बहुमत से जीते राजीव गांधी की सरकार दोबारा सत्ता में नहीं लौटी। पूर्व में ऐसे कई उदाहरण हैं, जब मीडिया ने भ्रष्टाचार का खुलासा किया तो सरकारें बदली हैं।

मुख्यमंत्री रुपाणी सूरत के पांच सितारा होटल ताज गेटवे में पत्रिका समूह के आइडिया फेस्ट की-नोट कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मीडिया में आ रहे क्षरण को लेकर पत्रिका की चिंता जायज है। बोफोर्स प्रकरण का खुलासा मीडिया के जरिए ही लोगों को हुआ था।

उन्होंने कहा कि अच्छे लोकतंत्र के लिए मीडिया की सजगता के साथ ही मजबूत विपक्ष भी जरूरी है। लोकतंत्र की मूल संस्थाएं ईमानदार होंगी तो लोकतंत्र मजबूत होगा।


अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मीडिया ने समय-समय पर अपनी भूमिका अदा की है। पहले अखबार था, फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आया और अब सोशल मीडिया है। समय-समय पर मीडिया का स्वरूप बदला है। क्राइसिस ऑफ करेक्टर का जिक्र करते हुए कहा कि यदि हम देश की चिंता करेंगे तो हमें सभी समस्याओं का समाधान मिल जाएगा।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2018 samachar4media.com