Share this Post:
Font Size   16

अब इनके हाथों में होगी उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति की कमान...

Monday, 16 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

15 अप्रैल को हुए उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के चुनाव परिणामों की घोषणा हो गई है। समिति के अध्यक्ष के तौर पर हेमंत तिवारी को चुना गया है, जिन्हें 285 वोट मिले, इस तरह उन्होंने जीत की 'हैट्रिक' जमाई है। तीन बार एक ही संस्था के अध्यक्ष पद का चुनाव जीतना बड़ी बात है।

जबकि इस पद के लिए खड़े प्रत्याशियों में नीरज श्रीवास्तव को 91, राजीव कुमार श्रीवास्तव को 66, आलोक पांडेय को 36, मनमोहन को 38, प्रभात रंजन दीन को 16 मत हासिल हुए।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति (UPSACC) के पदाधिकारियों का कार्यकाल दो वर्ष का होता है।

इस चुनाव में कलमकारों ने सभी तरह के साम, दाम, दंड, भेद अपनाएं। चुनावी मैदान में  कुल 92 प्रत्याशियों ने हिस्सा लिया। समिति के  उपाध्यक्ष  के दो पदों के लिए अजय श्रीवास्तव को चुना गया, जिन्हें 149 वोट मिले, आकाश शेखर शर्मा 124 मतों मिले। इस तरह दोनों विजय हुए।

वहीं सचिव पद के विजेता 140 मतों के साथ शिवशरण सिंह रहे, जबकि अन्य प्रत्याशियों में अविनाश चन्द्र मिश्रा को 112, आलोक पांडेय को 107, शबी हैदर को 95, भारत सिंह को 93 मत हासिल हुए।

इस बार लोकतंत्र के चैाथे स्तम्भ पत्रकारिता के प्रहरी पत्रकारों ने अपने संगठन के चुनाव में उन्हीं पैंतरों का इस्तेमाल किया, जितना सरकार बनाने में राजनीतिक दल करते हैं। इस बार के चुनाव बड़े ही दिलचस्प रहे। कलमकारों ने हर तरह से कोशिश की कि किसी तरह उनकी सीट निकल जाए, इसके लिए सभी ने प्रचार-प्रसार के लिए सोशल माध्यम- फेसबुक, ट्विटर, वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया, तो वहीं सीधा जनसंपर्क अभियान भी साभा।

संयुक्त सचिव को दो पदों की विजेता तमन्ना फरीदी भी रहीं, जिन्हें 241  वोट मिले, श्रीधर अग्निहोत्री 185 मतों के साथ विजय रहे। वहीं कोषाध्यक्ष के पदं के लिए ज़फर इरशाद को चुना गया, जिन्हें 159 वोट मिले,जबकि इस पद के लिए अमितेश कुमार श्रीवास्तव को 150 वोट मिले। इसके अतिरिक्त 8 सदस्य भी निर्वाचित हुए है जिनमें अभिषेक रंजन (193), संजोग वाल्टर170), सुरेश यादव(168), अलाउद्दीन (167)अंकित श्रीवास्तव(165), दया बिष्ट(142)हरीश कंडपाल(138) और अनिल सैनी(120) शामिल  हैं।  गौरतलब है कि  सदस्य पद के लिए अभ्युदय अवस्थी को 118 वोट मिले थे, पर उनके 9 पद निरस्त होने के चलते ये गिनती 109 ही रह गई और वे हार गए। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com