Share this Post:
Font Size   16

अपने ग्‍लोबल हेडक्‍वार्टर को शिफ्ट करेगी ये ब्रॉडकास्‍ट कंपनी

Published At: Friday, 12 January, 2018 Last Modified: Friday, 12 January, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

ब्रॉडकास्‍ट कंपनी ‘डिस्‍कवरी कम्‍युनिकेशंस’ (Discovery Communications) ने घोषणा की है कि वह अगले साल अपने ग्‍लोबल हेडक्‍वार्टर को सिल्‍वर स्प्रिंग, मैरीलैंड से न्‍यूयॉर्क सिटी में शिफ्ट करने की योजना बना रहा है। इसके अलावा स्क्रिप्‍स नेटवर्क्‍स इंटरेक्टिव’(Scripps Networks Interactive) के अधिग्रहण के बाद कंपनी अमेरिका के नॉक्‍सविले शहर में बने स्क्रिप्‍स के कैंपस में नेशनल ऑपरेशंस हेडक्‍वार्टर भी स्‍थापित करेगी।   

इस बारे में डिस्‍कवरी के प्रेजिडेंट और सीईओ डेविड जास्‍लाव का कहना है कि मीडिया इंडस्‍ट्री तेजी से बदल रही है और यह कंज्‍यूमर व मल्‍टी प्‍लेटफॉर्म पर ज्‍यादा फोकस कर रही है। ऐसे में डिस्‍कवरी को भी इसी के साथ अपने आप को बदलना चाहिए। उनका कहना है कि अपने ग्‍लोबल हेडक्‍वार्टर को दूसरी जगह शिफ्ट करने का फैसला हमने बहुत सोच-समझकर लिया है और आने वाले समय में यह कदम काफी दूरगामी साबित होगा।

गौरतलब है कि वर्ष 1985 में मैरीलैंड के लैंडओवर में अपने ग्‍लोबल हेडक्‍वार्टर की स्‍थापना के बाद डिस्‍कवरी ने वर्ष 1991 में इसे बेथेस्‍डा (Bethesda) में शिफ्ट कर दिया था। फिलहाल वर्ष 2003 से सिल्‍वर स्प्रिंग में कार्यरत है और यहां पर करीब 1300 कर्मचारी काम करते हैं। जबकि स्क्रिप्‍स के नॉक्‍सविले में कर्मचारियों की संख्‍या तकरीबन 1000 है। 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com