Share this Post:
Font Size   16

न्यूज चैनल ने किया परिचर्चा का आयोजन: रिपोर्टर, विधायक पर हुआ केस दर्ज

Monday, 18 June, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

तमिलनाडु के एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित परिचर्चा के दौरान विवाद के मामले में चैनल, इसके एक रिपोर्टर, एक विधायक और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। चैनल ने शुक्रवार (8 जून) को लोगों के विरोध करने के अधिकार पर परिचर्चा का आयोजन किया था। इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था।

पुलिस ने बताया कि 'पुथिया तलाइमुरई' चैनल और परिचर्चा के आयोजन के लिए निजी कॉलेज की बुकिंग करने वाले उसके एक रिपोर्टर, विधायक यू थनियारासु और फिल्म निर्देशक आमिर के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

चैनल ने शुक्रवार को लोगों के विरोध करने के अधिकार पर परिचर्चा का आयोजन किया था। इस चर्चा का शीर्षक था कि तमिलनाडु में प्रदर्शन लोगों के अधिकारों के लिए है या राजनीतिक कारणों के लिए? इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था। आमिर की किसी टिप्पणी पर भाजपा और हिन्दू मुन्नानी के कुछ कार्यकताओं सहित कुछ दर्शकों ने आपत्ति जताई और नारेबाजी शुरू कर दी। नारेबाजी कर रहे लोगों को शांत करने का प्रयास किया गया, लेकिन प्रयास बेकार रहा और इसके बाद परिचर्चा कुछ देर के लिए बाधित हो गई। वहीं कार्यक्रम को भी तय समय पहले खत्म कर दिया गया। पुलिस ने हॉल मालिकों से शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया।

वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों और मीडिया संगठनों ने मामले दर्ज किए जाने की निंदा की और उन्हें वापस लेने की मांग की है। 

एमडीएमके के महासचिव वाइको ने इस घटना को प्रेस की आजादी पर हमला बताया, तो वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के तमिलनाडु के सचिव आर. मुथारासन ने राज्य सरकार से मामला वापस लेने की मांग की।

पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए मद्रास रिपोर्टर्स गिल्ड ने एक बयान में मामला दर्ज करने को अनुचित बताया।

बयान में कहा गया, मामला सिर्फ प्रेस की आजादी को रोकने का ही नहीं है, बल्कि यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का भी है, जिसकी संविधान में गारंटी दी गई है।

इसमें कहा गया, इस तरह के कार्यक्रमों के दौरान विभिन्न राजनेताओं और राजनीतिक दलों द्वारा जाहिर की गई राय चैनल की नहीं होती हैं। इस तरह के कार्यक्रमों के दौरान विभिन्न प्रकार की राय व्यक्त की जाती है और चैनल किसी भी तरह से इन बयानों व राजनीतिक दलों व राजनेताओं के इस तरह के बयानों के लिए जिम्मेदार नहीं होता है।

यहां देखें विडियो-


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  



Copyright © 2018 samachar4media.com