Share this Post:
Font Size   16

‘न्यूज24’ का दावा: अभी तक किसी भी न्यूज चैनल पर नहीं दिखा ऐसा शो

Friday, 13 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज24’ पर एक ऐसा शो लॉन्च हुआ है जो साइबर क्राइम और साइबर सुरक्षा पर आधारित है। इस शो का नाम है 'जाल' चैनल की स्वामित्व कंपनी बीएजी फिल्म्स का दावा कि यह एक ऐसा शो होगा, जो अभी तक किसी भी न्यूज चैनल पर नहीं दिखाया गया है।

ये शो इंटरनेट पर होने वाले उन खौफनाक अपराधों की सच्ची घटनाओं पर आधारित होगाजो देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों के साथ हुए हैं।

शो का प्रसारण ‘न्यूज24’ पर 13 अप्रैल यानी आज से रात 9:55 मिनट पर शुरू हुआ। इस शो में इंटरनेट के खतरनाक पहलू से लोगों को रूबरू कराया जाएगा, साथ ही इंटरनेट पर सुरक्षित रहने के तरीके भी कहानियों के जरिए बताए जाएंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 2017 में हर 10 मिनट पर 1 साइबर अपराध को अंजाम दिया गया था। इंटरनेट के खतरे और उल्लंघन को ध्यान में रखते हुएबीएजी फिल्म्स की मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद ने कहा कि 'रेडअलर्ट’, ‘सनसनी’, ‘पोल खोल’ जैसे सफल कार्यक्रमों के बाद हमने कुछ नया और प्रासंगिक बनाने का तय किया, जिसका सीधा रिश्ता आम लोगों से हो।

उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम एक बढ़ती हुई समस्या हैजो इंटरनेट का एक अनछुआ और अनजाना पक्ष है। इसलिए मैंने एक इनवेस्टिगेटिव ड्रामा बनाने का निश्चय किया, 'जालके माध्यम से।इसके बाद शुरुआत हुई शोध और रिसर्च की एक विस्तृत प्रक्रिया जिसमें शो की लेखक-निर्देशक तनूजा शंकर के नेतृत्व में टीम ने साइबर एक्सपर्ट्स और साइबर सेल के अधिकारियों से बातचीत करके सारे तथ्य इकट्ठे किये और शो बनाया गया।

न्यूज24 चैनल के मैनेजिंग एडिटर दीप उपाध्याय के अनुसार शो का उद्देश्य है लोगों को साइबर सुरक्षा के प्रतिजागरूकसावधान और सुरक्षित करना। इस शो के द्वारा जनता को साइबर कानून और बचाव के विषय में विश्वसनीय जानकारी मिलेगी।'

चैनल के मुताबिक, 'जाल' ऐसा ही एक कार्यक्रम होगाजिसके द्वारा लोगों को वर्चुअल दुनिया की जानकारी दी जाएगी। जाल में ये भी दर्शाया जाएगाकि किस तरह नकाबपोश अपराधीलोगों को बेवकूफ बनाते हैंऔर साइबर पुलिस उनकी पहचान बिना जानेइंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर इत्यादि की सहायता सेउनके जुर्म का पर्दाफाश करती है। जिन अपराधों को शो में दिखाया गया है वो हैंहैकिंगडाटा की चोरीक्रेडिट कार्ड घपलासाइबर स्टॉकिंगसाइबर बुलइंगरिवेंज पोर्नवैवाहिक साइट्स पर धोखाधड़ीडार्क नेट पर नशीली दवाओं की हेराफेरी इत्यादि।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com