Share this Post:
Font Size   16

Indian Express छोड़ नए सफर पर दुर्गा रघुनाथ

Published At: Tuesday, 04 December, 2018 Last Modified: Tuesday, 04 December, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ (Indian Express) समूह से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल की सीईओ दुर्गा रघुनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बताया जाता है कि उन्होंने अपना नया सफर रेस्तरां के बारे में जानकारी और खाना ऑर्डर करने की ऑनलाइन सुविधा देने वाली कंपनी ‘जोमेटो’ (zomato) के साथ शुरू किया है।‘जोमेटो’ में उन्हें वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वृद्धि) (senior VP-growth) नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल 21 दिसंबर 2018 से प्रभावी होगा। ‘जोमेटो’ के साथ दुर्गा रघुनाथ की यह दूसरी पारी होगी। जोमेटो में उनकी जिम्मेदारी नए व्यवसाय को व्यवस्थित करने की होगी।

दुर्गा रघुनाथ ने जुलाई 2017 में संदीप अमर के इस्तीफे के बाद ‘इंडियन एक्सप्रेस’ ग्रुप को जॉइन किया था। वह यहां ग्रुप के सभी डिजिटल ब्रैंड्स के बिजनेस और संपादकीय कार्यों का जिम्मा संभालती थीं। वह ग्रुप के सीईओ जॉर्ज वर्गीस को रिपोर्ट करती थीं। पिछले महीने ही उन्होंने ग्रुप के अखबार, वेबसाइट और ऐप इंटरफेस की री-डिजाइनिंग में अहम भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा वह इसी साल अप्रैल में ग्रुप की ओर से बंगाली भाषा की वेबसाइट ieBangla की लॉन्चिंग में भी शामिल रही थीं। बुक पब्लिशर चिकी सरकार के साथ मिलकर वह देश के पहले स्मार्टफोन पब्लिशिंग हाउस ‘Juggernaut Books’ की को-फाउंडर भी रह चुकी हैं, लेकिन वर्ष 2017 में उन्होंने इसके सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। वह ‘नेटवर्क18 डिजिटल’ की सीईओ रह चुकी हैं और ‘फर्स्टपोस्ट’ वेबसाइट शुरू करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं। इसके अलावा वह फेसबुक के प्रोग्राम ‘#SheLeadsTech’ की मेंटर (mentor) भी हैं।



पोल

मीडिया में सर्टिफिकेशन अथॉरिटी को लेकर क्या है आपका मानना?

इस कदम के बाद गुणवत्ता में निश्चित रूप से सुधार आएगा

मीडिया अलग तरह का प्रोफेशन है, इसकी जरूरत नहीं है

Copyright © 2018 samachar4media.com