Share this Post:
Font Size   16

असित नाथ तिवारी की नई पारी, इस चैनल में बने आउटपुट हेड

Published At: Monday, 02 July, 2018 Last Modified: Monday, 02 July, 2018

जौवाद हसन ।।

के  न्यूज (K News) में एग्जिक्यूटिव एडिटर रहे असित नाथ तिवारी ने समाचार प्लस के आउटपुट हेड के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है। असित नाथ ने 90 के दशक में जब बिहार में रणवीर सेना और सीपीआई एमएल के झंडों तले वर्ग संघर्ष चरम पर था तब दैनिक जागरण अखबार के साथ पत्रकारिता की शुरुआत की। मूल रूप से बिहार के प. चंपारण जिले के रहने वाले असित नाथ दिल्ली में भोजपुरी भाषा पर आधारित महुआ चैनल की फाउंडर टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने बिहार के मौर्य चैनल की भी अहम जिम्मेदारी संभाली। मौर्य में असित के शो 'हमसब को बिहार' में काफी टीआरपी मिली।

असित नाथ की जनसरोकारी पत्रकारिता से प्रभावित होकर मशहूर फिल्म निर्माता प्रकाश झा ने उन्हें 'रीजनल मीडिया का रवीश कुमार' कहा है। झारखंड के घोर नक्सल प्रभावित इलाकों में काम कमा चुके असितनाथ ने अपनी पत्रकारिता के दौरान माओवाद और नक्सलवाद को अलग-अलग तरीके से परिभाषित किया। सत्ता और भ्रष्ट नौकरशाही के हमेशा असित नाथ की पत्रकारिता के निशाने पर रहे। 

असित पर 2014 में जब किसी एक पार्टी के पक्ष में खबर चलाने का दबाव बना तो एक बड़े चैनल की नौकरी छोड़ दी। कानपुर से चलने वाले के न्यूज के नेतृत्व करते हुए असित नाथ ने चैनल को यूपी-उत्तराखंड के प्रमुख चैनलों में शामिल करने के लिए काफी मेहनत की। 

बिहार में बीए तक पढ़ाई करने वाले असित नाथ तिवारी ने पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली में की। असित नाथ की पहचान ब्लॉगर और कवि की भी रही है। उन्होंने देश के कई मशहूर कवियों के साथ कविता पाठ किया है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

सबरीमाला: महिला पत्रकारों को रिपोर्टिंग की मनाही में क्या है आपका मानना...

पत्रकारों को लैंगिक भेदभाव के आधार पर नहीं देखा जाना चाहिए

मीडिया को ऐसी बातों के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठानी चाहिए

महिला पत्रकारों को मंदिर की परंपरा का ध्यान रखना चाहिए

Copyright © 2018 samachar4media.com