Share this Post:
Font Size   16

हमले के शिकार ब्‍यूरो चीफ के समर्थन में आया ZEE मीडिया, संपादक ने किया ये एलान...

Published At: Thursday, 11 January, 2018 Last Modified: Thursday, 11 January, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

जी मीडिया के अंतरराष्ट्रीय अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘WION’ के पाकिस्तानी ब्यूरो चीफ ताहा सिद्दकी से मारपीट और अगवा करने के मामले में पूरे विश्व की मीडिया बिरादरी ताहा के समर्थन में आ गई है।

इस बारे में ‘WION’ के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी का कहना है, ‘ताहा पर हुए इस हमले के बावजूद चैनल डरेगा नहीं। चैनल पाकिस्‍तान की धरती से निर्भीक पत्रकारिता जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हम अपना काम जारी रखेंगे और वहां की घटनाओं की रिपोर्टिंग और उन पर टिप्‍पणी करते रहेंगे।

इसके अलावा सुधीर चौधरी ने यह भी कहा है, ‘हम उम्‍मीद करते हैं कि पाकिस्‍तान सरकार ताहा की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी और इस घटना की गहराई से जांच करेगी।

गौरतलब है कि 17 दिसंबर को कुलभूषण जाधव से पाकिस्‍तान में मिलने गईं उनकी पत्‍नी और मां से पाकिस्तानी मीडिया के बुरे बर्ताव पर रिपोर्टिंग करने वाले ताहा ही पहले पत्रकार था। इस बात को लेकर उन्‍होंने पाकिस्‍तानी मीडिया की आलोचना भी की थी। 

इस घटना के बाद से कई लोगों के निशाने पर आए ताहा ने बुधवार को आरोप लगाया था कि इस्‍लामाबाद में 10-12 अज्ञात लोगों ने न सिर्फ उनका रास्‍ता रोक लिया बल्कि उनके साथ मारपीट व लूटपाट भी की। मेडिकल जांच के लिए उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया था।

वर्ष 2014 में फ्रांस के सर्वोच्‍च पत्रकारिता पुरस्‍कार ‘the Albert Londres prize’ जीतने वाले ताहा का आरोप था कि बुधवार को एयरपोर्ट जाते समय अज्ञात बंदूक धारियों ने न सिर्फ उन्‍हें अगवा करने का प्रयास किया बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी। हालांकि वह किसी तरह उनके चंगुल से भागने में कामयाब रहे। इस घटना के बाद जारी की गई तस्‍वीरों में ताहा की हालत न सिर्फ खराब दिख रही थी बल्कि उनकी शर्ट के बटन भी टूटे हुए थे।

गौरतलब है कि ताहा सिद्दकी को देश के सैन्य प्रतिष्ठानों की आलोचना करने के लिए जाना जाता है और यह घटना तब सामने आई है जब पांच महीने पहले ही उन्होंने यह आरोप लगाया था कि उन्हें देश की सैन्य प्रतिष्ठान की तरफ से परेशान किया जा रहा है। ताहा इससे पहले 'न्यूयॉर्क टाइम्स' और 'द गार्डियन' और 'फ्रांस24' जैसे इंटरनेशनल मीडिया संस्थानों के लिए भी काम कर चुके हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags headlines


पोल

मीडिया-एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लगातार आ रही #MeToo खबरों पर क्या है आपका मानना

जिसने जैसा किया है, वो वैसा भुगत रहा है

कई मामले फेक लग रहे हैं, ऐसे में इंडस्ट्री को कुछ ठोस कदम उठाना चाहिए

दोषियों को बख्शा न जाए, पर गलत मामला पाए जाने पर 'कथित' पीड़ित भी नपे

Copyright © 2018 samachar4media.com