Share this Post:
Font Size   16

वायकॉम 18 में शीर्ष स्तर पर हुए बदलाव, कई को मिली नई जिम्मेदारी...

Published At: Wednesday, 12 September, 2018 Last Modified: Wednesday, 12 September, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।। 

वायकॉम 18 समूह ने अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए शीर्ष स्तर पर बदलाव किए हैं। कलर्स टीवी की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वालीं मनीषा शर्मा को अब चीफ कंटेंट ऑफिसर, हिंदी मास एंटरटेनमेंट नियुक्त किया गया है। अपने नए किरदार में मनीषा ‘कलर्स’ और ‘रिश्ते’ सहित सम्पूर्ण एचएमई (HME) क्लस्टर के लिए कंटेंट का नेतृत्व करेंगी। शर्मा अब सीधे वायकॉम 18 के सीईओ और प्रबंध निदेशक सुधांशु वत्स को रिपोर्ट करेंगी।

मनीषा की तरह ही चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राज नायक का भी कद बढ़ाया गया है। नायक अब पूरे नेटवर्क का रेवन्यू से संबंधित कामकाज देखेंगे। ये संभवत: पहली बार है कि समूह में एक ही व्यक्ति को इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी दी गई है। वहीं, वायकॉम18 के किड्स क्लस्टर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वालीं नैना अलाविया जयपुरिया की जिम्मेदारियों में भी इजाफा किया गया है। अब उन्हें हिंदी और किड्स टीवी नेटवर्क का प्रमुख बनाया गया है। 

समूह प्रबंधन ने रवीश कुमार को क्षेत्रीय टीवी नेटवर्क की कमान सौंपी है। उन पर जिम्मेदारी होगी कि वो प्रभावशाली रणनीतियों को आगे बढ़ाते हुए क्षेत्रीय स्तर पर समूह को मजबूती प्रदान करें। इसी तरह फिरजाद पलिया समूह के युवा, संगीत और अंग्रेजी मनोरंजन को मजबूत करने की दिशा में काम करते रहेंगे। साथ ही वह युवाओं के बीच अलग पहचान बनाने वाले समूह के चैनलों के लिए कंटेंट भी तैयार करेंगे। 

अजीत अंधारे भी वायकॉम 18 स्टूडियो के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर की भूमिका में कुछ और जिमेम्दारियों का भी निर्वहन करेंगे। राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सिनेमा में वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स को आगे बढ़ाने में अजीत की भूमिका अहम रही है। समूह चाहता है कि अजीत डिजिटल कंटेंट प्रॉडक्शन में उसकी स्थिति और मजबूत करें, इसलिए उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।  

सौगातो भौमिक पूर्व की भांति कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स एंड इंटीग्रेटेड नेटवर्क सॉल्यूशन प्रमुख की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। राज नायक, रवीश कुमार, फिरजाद पलिया, अजीत अंधारे और सौगातो भौमिक वायकॉम 18 के सीईओ और प्रबंध निदेशक सुधांशु वत्स को रिपोर्ट करेंगे।   

इस बारे में सुधांशु वत्स ने कहा कि वायकॉम 18 के पहले दशक में हमने टॉपलाइन में 50 गुना बढ़त हासिल की थी। वायकॉम18 को भविष्य के लिए तैयार करने और व्यवसाय के विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए यह बहुत जरूरी है कि हम सहक्रिया पर जोर दें, बड़े पैमाने पर काम करने का फायदा उठाएं और कई स्क्रीन पर अपनी कंटेंट क्षमता बढ़ाएं। उन्होंने आगे कहा ‘जैसे हम अपने अगले चरण में कदम रख रहे हैं यह जरूरी है कि हम अपनी संगठन संरचना को इस तरह विकसित करें कि हम मजबूती के साथ आगे बढ़ सकें और नई ऊंचाइयों को छू सकें। मुझे उम्मीद है कि वायकॉम 18 में वरिष्ठ स्तर पर किया गया यह बदलाव लक्ष्यों की प्राप्ति में सहायक होगा।

 

Tags headlines


पोल

‘नेटफ्लिक्स’ और ‘हॉटस्टार’ जैसे प्लेटफॉर्म्स को रेगुलेट करने की मांग को लेकर क्या है आपका मानना?

सरकार को इस दिशा में तुरंत कदम उठाने चाहिए

इन पर अश्लील कंटेट प्रसारित करने के आरोप सही हैं

आज के दौर में ऐसे प्लेटफॉर्म्स को रेगुलेट करना बहुत मुश्किल है

Copyright © 2018 samachar4media.com