Share this Post:
Font Size   16

उदय शंकर का बढ़ा ओहदा, अब संभालेंगे ये जिम्मेदारी...

Published At: Friday, 14 December, 2018 Last Modified: Friday, 14 December, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

एशिया में ‘21वीं सेंचुरी फॉक्स’ (21st Century Fox, Asia) के प्रेजिडेंट और ‘स्टार इंडिया’ के चेयरमैन व सीईओ उदय शंकर का ओहदा फिर बढ़ गया है। इस बार वह नई भूमिका संभालने जा रहे हैं। ‘वॉल्‍ट डिज्‍नी’ कंपनी ने उन्हें ‘Star’ और ‘Disney India’ का चेयरमैन बनाने के साथ ही ‘The Walt Disney Company Asia Pacific’ का प्रेजिडेंट बनाने की घोषणा की है।  

दरअसल, ‘21st Century Fox’ के अधिग्रहण की प्रक्रिया के तहत ‘वॉल्‍ट डिज्‍नी’ ने अपनी इंटरनेशनल बिजनेस इकाइयों को फिर से व्यवस्थित कर इसे तीन भागों EMEA, Latin America  और Asia Pacific में बांटकर उनकी कमान तीन प्रमुख लोगों को सौंपने की घोषणा की है। इसी के तहत उदय शंकर को Asia Pacific की ये जिम्मेदारी सौंपने की घोषणा की गई है।

अपनी नई जिम्मेदारी में शंकर वॉल्ट डिज्नी कंपनी के डायरेक्ट-टू कंज्युमर और इंटरनेशनल सेगमेंट के चेयरमैन केविन मेयर (Kevin Mayer) को रिपोर्ट करेंगे। इसके साथ ही वे पहले दी गई जिम्मेदारी भी पूर्ववत निभाते रहेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से एम.फिल कर चुके उदय शंकर को इकनॉमिक व हिस्ट्री में काफी दिलचस्पी है। उन्होंने अपना व्यावसायिक जीवन एक राजनीतिक पत्रकार के रूप में शुरू किया। स्टार से पहले, वे मीडिया कंटेंट एंड कम्युनिकेशंस सर्विसेज (Media Content and Communications Services) के सीईओ व एडिटर थे। वे टीवी टुडे समूह में भी एडिटर व न्यूज डायरेक्टर के तौर पर भी काम कर चुके हैं। यहां उनके नेतृत्व में ही साल 2000 में ‘आजतक’ और 2003 में ‘हेडलाइंस टुडे’ का शुभारंभ हुआ था। वे इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फेडरेशन (आईबीएफ) के प्रेजिडेंट भी रह चुके हैं।



पोल

सोशल मीडिया पर पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है, क्या है आपका मानना?

पत्रकार भी दूध के धुले नहीं हैं, उनकी भी जवाबदेही होनी चाहिए

ये पेड आईटी सेल द्वारा पत्रकारिता को बदनाम करने की साजिश है

Copyright © 2019 samachar4media.com