Share this Post:
Font Size   16

‘Viacom18’ में हिस्‍सेदारी बढ़ाएगी ये मीडिया कंपनी...

Saturday, 03 February, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ (Viacom18 Media Private Limited) में जाइंट वेंचर पार्टनर्स ‘TV18 Broadcast’ और ‘Viacom Inc’ ने घोषणा की है कि ‘Viacom18का परिचालन नियंत्रण ‘TV18अपने हाथों में लेगी। इस घोषणा में यह भी कहा गया है कि 20 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाने के लिए ‘Viacom Inc’ से ‘Viacom18की एक प्रतिशत इक्विटी का अधिग्रहण कर ‘TV18इसमें अपनी हिस्‍सेदारी 51 प्रतिशत बढ़ाएगी। इसके अलावा ‘Viacom Inc’ और ‘Viacom18के बीच ब्रैंड्स और कंटेंट लाइसेंस एग्रीमेंट को भी दस साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

इस कवायद के पीछे पार्टनर्स का मानना है कि आजकल तेजी से बदलते मीडिया और एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में विभिन्‍न प्‍लेटफॉर्म ग्रुप जैसे ब्रॉडकास्‍ट, डिजिटल व एंटरटेनमेंट और मीडिया बिजनेस में ‘TV18और बेहतर सहयोग कर सकता है। वहीं, ‘Viacom18में वायकॉमका शेयर 49 प्रतिशत बना रहेगा। इस बारे में ‘नेटवर्क18’  के चेयरमैन आदिल जैनुलभाई ने कहा, ‘इस कवायद से ब्रॉडकास्‍ट और डिजिटल के क्षेत्र में ‘Viacom18द्वारा उत्‍कृष्‍टता पर जोर दिया सकेगा।

वायकॉम इंटरनेशनल मीडिया नेटवर्क्‍सके सीईओ डेविड का कहना है, ‘वायकॉम18 भारत में मीडिया और टेक्‍नोलॉजी सेक्‍टर की सबसे तेज गति से आगे बढ़ती हुई कंपनियों में से एक है। इस गति को देखते हुए हमें विश्‍वास है कि भारत के तेजी से बढ़ते हुए मोबाइल नेटवर्क जियोके साथ यह पहले से बेहतर ग्रोथ करेगी। वायकॉम18के साथ अपनी लाइसेंसिंग डील को आगे बढ़ाने को लेकर हमें बहुत खुशी है।

वायकॉम 18के ग्रुप सीईओ सुधांशु वत्‍स का कहना है, ‘हम दस साल पूरे कर चुके हैं और और हमारा यह सफर काफी बेहतर कहा जा सकता है। हमारो दोनों पार्टनर्स के सहयोग के बिना यह सब संभव नहीं था। इस कवायद के बाद हम सफलता के अगले चरण में प्रवेश करेंगे और अपने पाठकों के दिलों में जगह बनाना जारी रखेंगे फिर चाहे वह ऑनलाइन हो, ऑन एयर हो, इन स्‍टोर हो और ऑन ग्राउंड बिजनेस।’  

तीन चैनलों ‘MTV’, ‘Nickelodeon’ और ‘Vh1के साथ वर्ष 2007 में शुरू किए गए ब्रॉडकास्‍ट बिजनेस के बाद इस समय वायकॉम 18के पास 80 देशों में छह विभिन्‍न भाषाओं में 44 टेलिविजन चैनल हैं। अपने बिजनेस को इसने पांच भागों जैसे- ब्रॉडकास्‍ट, डिजिटल, फिल्‍म्‍स, मर्चेंडाइज और लाइव ईवेंट्स में बांट रखा है। वित्‍तीय वर्ष 2016-17 में वायकॉम 18ने 30407 मिलियन रुपये के रेवेन्‍यू की घोषणा की थी, जो इसकी शुरुआत के समय से 40 गुना ज्‍यादा है। 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags headlines


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com