Share this Post:
Font Size   16

सोमवार को होगा सबसे बेईमान और भ्रष्ट मीडिया अवॉर्ड्स का ऐलान

Wednesday, 03 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

भारत में सबसे बेईमान और भ्रष्ट आईएएस अधिकारियों के नामों का ऐलान होने की शुरुआत तो कई सालों पहले से हो चुकी है, लेकिन मीडिया जगत के बेईमान और भ्रष्ट चेहरों या कंपनियों के नामों का ऐलान आज तक किसी संगठन ने करने की जहमत या हिम्मत नहीं दिखाई। ऐसे में सोचिए कि सरकार खुद ऐसे भ्रष्ट और बेईमान चेहरों के नामों का ऐलान करे और बाकायदा उन्हें इसके लिए अवॉर्ड भी दे तो आपको कैसा लगेगा, खासतौर पर तब जब आप खुद मीडिया के फील्ड से ताल्लुक रखते हों। गनीमत आपके लिए बस इतनी सी है कि ऐसी हिम्मत या जुर्रत हमारे देश की सरकार नहीं करने जा रही है बल्कि मीडिया से खुले तौर पर पंगा लेने वाली अमेरिका की ट्रम्प सरकार करने जा रही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मीडिया से तभी से भड़के हुए हैं, जब चुनाव पूर्व सभी ओपिनियन पोल्स में ही नहीं एग्जिट पोल्स में भी उनकी बजाय हिलेरी क्लिंटन को जीतता हुआ दिखाया गया था। उसके बाद उन्होंने खुलकर कई मीडिया कंपनियों को भ्रष्ट और बेईमान कहना शुरू कर दिया था। ट्रम्प मुंहफट तो हैं ही, मीडिया का लिहाज भी बाकी दुनिया के नेताओं की तरह कतई नहीं करते। कभी भी किसी पर भी व्हाइट हाउस की कवरेज करने पर रोल लगा देते हैं, कभी भी किसी भी पत्रकार या मीडिया हाउस को लेकर अपनी भड़ास ट्विटर पर निकालने से भी गुरेज नहीं करते।

मंगलवार को किए गए उनके तीन ट्वीट्स ने पूरी दुनिया हिला कर रख दी, एक ट्वीट पाकिस्तान को लेकर किया कि कैसे वो आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के नाम पर अमेरिका से 15 सालों में करोड़ों डॉलर की मदद ले चुका है और डबल क्रॉस कर रहा है, उसको अब मदद नहीं मिलेगी, तो दूसरा ट्वीट उत्तर कोरिया के तानाशाह के ट्वीट के जवाब में किया कि मेरे पास भी न्यूक्लियर का बटन है, लेकिन उससे ज्यादा बड़ा और ताकतवर और ये काम भी करता है। इन दो ट्वीटों पर तो सबकी नजर पड़ीं और पूरी दुनिया में इसकी चर्चा हुई। लेकिन तीसरी और आखिरी ट्वीट की चर्चा केवल मीडिया जगत में हो रही है।

मंगलवार को डोनाल्ड ट्रम्प ने मीडिया को लेकर भी एक ट्वीट किया, जिसे आप भी पढ़िए-


जाहिर है डोनाल्ड ट्रम्प मजाक नहीं करते, वो वाकई में अलग अलग कैटेगरीज में फेक न्यूज मीडिया के अवॉर्ड्स देने जा रहे हैं।

अमेरिका के मीडिया जगत में इससे हलचल मच गई है, हर कोई चिंतित है कि कहीं उसकी रिपोर्ट का नाम तो अवॉर्ड के लिए स्लेक्ट नहीं होने जा रहा। लेकिन ये साफ समझ आता है कि ट्रम्प ने अलग अलग कैटगरीज में ये अवॉर्ड देने के लिए काफी समय पहले से तैयारी शुरू की होगी। अब ट्रम्प क्या करेंगे, किस-किस को मिलेगा भ्रष्ट और बेईमान न्यूज रिपोर्टर या मीडिया कंपनी का अवॉर्ड, इसको जानने के लिए आपको सोमवार शाम पांच बजे तक इंतजार करना होगा।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags headlines


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com