Share this Post:
Font Size   16

बिक गई दुनिया की ये प्रतिष्ठित मैगजीन...

Published At: Monday, 17 September, 2018 Last Modified: Tuesday, 18 September, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

दुनिया की मशहूर ‘टाइम’ (TIME) मैगजीन अब बिक गई है। इसके स्वामित्व वाली अमेरिकी मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉर्प ने क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी सेल्सफोर्स के को-फाउंडर मार्क बेनॉफ और उनकी पत्नी लिन बेनीऑफ को ये मैगजीन बेच दी है। 

मेरेडिथ कॉर्पोरेशन ने रविवार को इसका ऐलान करते हुए बताया कि सेल्सफोर्स के को-फाउंडर मार्क बेनॉफ और उनकी पत्नी अब इस मैगजीन के मालिक होंगे।

मेरेडिथ कॉर्पोरेशन ने बताया कि टाइम मैगजीन का सौदा 190 मिलियन डॉलर (करीब 13.77 अरब रुपए) में हुआ है।

'पीपल' और 'बेटर होम्स एंड गार्डन्स' जैसी पत्रिकाओं का भी प्रकाशन करने वाली मेरेडिथ कॉर्प ने ‘टाइम इंक’ की चार पत्रिकाओं को मार्च में बेचने की पेशकश की थी। ‘टाइम’ के बाद अब बची हुई तीन पत्रिकाए फॉर्च्यून (FORTUNE), मनी और स्पोर्ट्स इल्टस्ट्रेटेड की बेचनी की भी तैयारी चल रही है।  

मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेल्सेनथल का कहना है कि मैं इससे ज्यादा रोमांचित नहीं हो सकता कि अब टाइम के नए मालिक मार्क और लिन बेनीऑफ होंगे।

मैगजीन को खरीदने के फैसले पर मार्क बेनीऑफ ने कहा, लोगों की कहानी को अपने अनोखे तरीके से बताना टाइम (TIME) की ताकत रही है। उसके द्वारा उठाए गए मुद्दे हम सभी को प्रभावित करते हैं। ये हमारे कल्चर और इतिहास का प्यार का खजाना है। हमारे लिए इसके लिए बहुत सम्मान है। 

वहीं मेरेडिथ की घोषणा में कहा गया कि बेनॉफ दंपति टाइम मैगजीन के रोजाना के पत्रकारिता संबंधी कार्यों और फैसलों में शामिल नहीं रहेंगे। ये फैसले टाइम की मौजूदा एग्जिक्यूटिव लीडरशिप ही लेगी।

गौरतलब है कि मेरेडिथ टाइम मैगजीन और टाइम आईएनसी के अन्य प्रकाशनों को खरीदने की प्रक्रिया इस साल की शुरुआत में पूरी कर चुकी थी। बेनॉफ दंपति टाइम को निजी सौदे के तौर पर ले रहे हैं। इसका सेल्सफोर्स डॉट कॉम से कोई संबंध नहीं है, जिसमें बेनॉफ चेयरमैन, को-सीईओ और को-फाउंडर हैं।

बता दें कि टाइम अमेरिका की पहली साप्ताहिक न्यूज मैगजीन है। 1923 में हेनरी लूस और ब्रिटन हेडन ने टाइम मैग्जीन शुरू की थी।

 



Copyright © 2018 samachar4media.com