कभी भी निष्पक्ष नहीं रही है मीडिया, बोले ‘Zee Media’ के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी

‘जी मीडिया’ (Zee Media) के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी का कहना है कि...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 01 February, 2018
Last Modified:
Thursday, 01 February, 2018
Samachar4media

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।


‘जी मीडिया’ (Zee Media) के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी का कहना है कि आजकल की पारंपरिक मीडिया लुटियंस जोन के पत्रकारों के नियंत्रण में है। ऐसे में वह मीडिया जगत में खुद को एक बाहरी व्‍यक्ति के रूप में देखते हैं।


Balance: Journalistic Objectivity’ को लेकर हाल ही में हुए ‘जेएलएफ सेशन’ (JLF session) में सुधीर चौधरी का कहना था, ‘मेरे व्‍युअर्स जिन्‍हें मैं अपना सुप्रीम कोर्ट कहता हूं, वे मेरे काम का बेहतर तरीके से आकलन करते हैं।’


इस अवसर पर सुधीर चौधरी का कहना था कि स्‍वतंत्रता मिलने से पहले से लेकर जब अखबार स्‍वतंत्रता संगाम में अहम भूमिका निभाते थे, तब से लेकर अब तक वे (अखबार) कभी भी निष्‍पक्ष नहीं रहे हैं।


उनका कहना था, ‘यह सब अपनी-अपनी सुविधा की बात है। जब कोई स्‍टोरी किसी के पक्ष में छप जाती है, तो इसे ऑब्‍जेक्टिव समझा जाता है जबकि आलोचनात्‍मक स्‍टोरी पर पक्षपाती होने का टैग लगा दिया जाता है।’


कार्यक्रम में चौधरी ने कहा कि वह ऐसे पत्रकारों से अलग हटकर कंटेंट देने का प्रयास कर रहे हैं, जिनकी रुचि पद्मभूषण अथवा पद्मश्री अवॉर्ड पाने में है। उनकी कोशिश है कि उनकी खबरों के जरिए लोगों के समक्ष सही तथ्‍य आ सकें। आखिर में सुधीर चौधरी ने ऑडियंस को जो सलाह दी, वह वाकई में काफी दिलचस्‍प थी। उनका कहना था कि जब आप अखबार पढ़ना बंद कर देते हैं अथवा प्राइम टाइम न्‍यूज और डिबेट को देखना रोक देते हैं तो आपको भारत वाकई काफी खूबसूरत देश लगने लगेगा।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए