'प्रेस क्लब' चुनाव के आए नतीजे, कौन रहा विजेता जानिए यहां...

देश में पत्रकारों की सबसे बड़ी संस्था ‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ का चुनाव 25 नंवबर को हुआ था...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 27 November, 2017
Last Modified:
Monday, 27 November, 2017
pci

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश में पत्रकारों की सबसे बड़ी संस्था प्रेस क्लब ऑफ इंडियाका चुनाव 25 नंवबर को हुआ था, जिसकी काउंटिग रविवार यानी 26 नवंबर को हुई और देर रात तक सभी नतीजे आ गए और एक बार फिर से सत्ताधारी पैनल जीत कायम करने में सफल रहा। रविवार रात तकरीबन ढाई बजे के करीब नतीजों की आधिकारिक घोषणा हुई, जिसके मुताबिक कुल 21 पदों में से 20 पदों पर मौजूदा कमेटी के सदस्यों ने ही जीत दर्ज की है। अकेले अनीता चौधरी विपक्षी बादशाह पैनल से प्रबंधन कमेटी में जीत कर आने में कामयाब रही हैं। 

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया की कार्यकारणी में अब अध्यक्ष पद पर गौतम लहिरी, उपाध्यक्ष पद पर मनोरंजन भारती, महासचिव पद पर विनय कुमार, संयुक्त सचिव पद पर संजय सिंह कायम रहेंगे। 

लाहिरी-विनय पैनल को प्रबंध समिति की 16 में से 15 सीटों पर जीत मिलना इस पैनल की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

पीसीई की प्रबंध समिति के सदस्यों के लिए ए. यू. आसिफ, अभिषेक श्रीवास्तव, अदिति निगम, अफजल इमाम, अनीता चौधरी, जी कृष्ण मोहन राव, जॉमी थॉमस, कल्याण बरुआ, कमल किशोर शंकर, नीरज ठाकुर, प्रमोद कुमार, सुधी रंजन सेन, सुजीत कुमार ठाकुर, सुशील कुमार, उमाकांत लखेरा तथा विजय शंकर चतुर्वेदी चुने गए।

लाहिरी-विनय पैनल ने मतगणना में शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी और भारी अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने में कामयाब रहे। लाहिरी को 1107 वोट मिले, जबकि इसी पद दूसरे नंबर पर रहने वाले अनिकेंद्र नाथ सेन को 536 वोट मिले, तो वहीं तीसरे उम्मीदवार मोहम्मद आजाद को मात्र 31 वोट मिले हैं।

उपाध्यक्ष पद पर भारती को 959 वोट मिले, जबकि जतिन गांधी को 612 और हबीब अख्तर को मात्र 81 वोट मिले हैं। महासचिव पर विनय कुमार को 984 मत मिले जबकि शाहिद फरीदी को 567 और रवि शर्मा को 88 वोट मिले हैं। संयुक्त सचिव पर सजय सिंह को 858 वोट मिले, जबकि प्रवीण जैन को 511, प्रमोद कुमार शर्मा को 106 और रवि बत्रा को 104 वोट मिले। इसी प्रकार कोषाध्यक्ष पद पर महुआ चटर्जी को 1016 जबकि निर्निमेश कुमार को 546 वोट मिले हैं।

इस चुनाव में जो पत्रकार विजेता रहे या असफल हैं उनकी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं:







समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए