Share this Post:
Font Size   16

THE HINDU में होगा बदलाव, नियुक्त हुए नए एडिटर

Published At: Tuesday, 23 October, 2018 Last Modified: Tuesday, 23 October, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘द हिन्दू पब्लिशिंग ग्रुप’ (The HinduPublishing Group) ने अपने प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार ‘द हिन्दू’ (THE HINDU) के नए एडिटर की तलाश पूरी कर ली है। ग्रुप के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने नए एडिटर के रूप में सुरेश नमबाथ के नाम पर सर्वसम्मति से मुहर लगा दी है।

ग्रुप की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नमबाथ वर्तमान एडिटर मुकुंद पद्मनाभन की जगह लेंगे, जो मार्च 2016 से इस पद पर काम कर रहे हैं। नमबाथ का कार्यकाल एक मार्च 2019 से शुरू होगा। 51 वर्षीय सुरेश नमबाथ इस अखबार से 22 साल से ज्यादा समय से जुड़े हुए हैं और कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं।

बयान में कहा गया है, ‘पिछले 22 सालों से नमबाथ एक प्रभावशाली अखबार लाने से जुड़े विभिन्न पहलुओं में शामिल रहे हैं। उन्होंने खबरों और साथ ही संपादकीय एवं विचार पक्षों को लेकर समन्वय एवं नेतृत्व संबंधी भूमिका निभाई है।’

नमबाथ ने ‘द हिन्दू’ को वर्ष 1996 में बतौर प्रिंसिपल करेसपॉन्डेंट जॉइन किया था। यहां वह तमिलनाडु की राजनीति को कवर करते थे। उन्होंने जुलाई 2006 और फरवरी 2006 के बीच तमिलनाडु के ब्यूरो चीफ के रूप में काम किया। इसके बाद वर्ष 2014 में उन्हें प्रमोट कर सीनियर एसोसिएट एडिटर बना दिया गया। अक्टूबर 2015 से वह अखबार के नेशनल एडिटर के पद पर कार्यरत हैं और एडिटर की अनुपस्थिति में उनका कार्यभार संभालते हैं।

ग्रुप ने कहा, ‘द हिंदू प्रकाशन समूह के निदेशकों का बोर्ड नमबाथ की नेतृत्व क्षमताओं खासकर उनकी ईमानदारी, तीक्ष्ण राजनीतिक नजरिये और बहुपक्षीय पत्रकारीय अनुभव को ध्यान में रखते हुए मानता है कि वह द हिंदू को संपादकीय रूप से एक उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाने के लिहाज से सबसे उपयुक्त हैं। बोर्ड नमबाथ को शुभकामनाएं देता है।’



पोल

सोशल मीडिया पर पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है, क्या है आपका मानना?

पत्रकार भी दूध के धुले नहीं हैं, उनकी भी जवाबदेही होनी चाहिए

ये पेड आईटी सेल द्वारा पत्रकारिता को बदनाम करने की साजिश है

Copyright © 2019 samachar4media.com