रिपब्लिक टीवी की इस खबर पर मचा बवाल, हेडलाइन ने किया 'भ्रमित'

अरनब गोस्वामी उन पत्रकारों में शुमार हैं, जो अक्सर सोशल मीडिया पर...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 24 January, 2019
Last Modified:
Thursday, 24 January, 2019
Arnab Goswami

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

अरनब गोस्वामी उन पत्रकारों में शुमार हैं, जो अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहते हैं। कभी अपनी ख़बरों को लेकर तो कभी किसी और वजह से। इस वक़्त भी पत्रकारों और अन्य सोशल मीडिया यूजर्स के बीच अरनब को लेकर चर्चा चल रही है। केवल चर्चा ही नहीं, उन्हें बाकायदा निशाना भी बनाया जा रहा है।

गौर करने वाली बात यह है कि इस बार भी अरनब अपने ऊपर हो रहे हमलों का जवाब देने के बजाय खामोश हैं। शायद वो बेवजह के विवाद में पड़ना नहीं चाहते। हालांकि, ये बात अलग है कि उनकी इस ख़ामोशी को अलग ही नजरिये से देखा जा रहा है। अरनब की चर्चा और उन पर हमले का सिलसिला शुरू हुआ कांग्रेस में प्रियंका गांधी की विधिवत एंट्री की घोषणा से। जैसे ही ये खबर आम हुई, न्यूज़ चैनलों पर प्रियंका और राहुल गांधी के भविष्य को लेकर स्पेशल कवरेज शुरू हो गई।

हर मीडिया हाउस ने अपनी-अपनी तरह से इस खबर को पेश किया। किसी ने इस फैसले को कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक बताया, तो किसी की नज़र में कांग्रेस का यह फैसला राहुल गांधी की नाकामी का परिणाम है। अब इस गर्मागर्म बहस से अरनब का ‘रिपब्लिक टीवी’ कैसे पीछे रह सकता था। उसने भी एक न्यूज़ आइटम तैयार किया और अपने ट्विटर हैंडल से शेयर कर दिया। बस इस शेयरिंग के साथ ही ‘रिपब्लिक टीवी’ और अरनब गोस्वामी पर हमले शुरू हो गए। इन हमलों की मुख्य वजह रही खबर की हेडलाइन।

दरअसल, ‘रिपब्लिक टीवी’ ने ‘अमेठी में हार के डर से कांग्रेस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को 3 सीटों से लड़ाने पर विचार कर रही है’ शीर्षक से खबर शेयर की, जिसे नारायण आर ने लिखा है। इस हेडलाइन का आशय यह निकल रहा है कि राहुल गांधी एकसाथ तीन सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि नियमों के अनुसार यह मुमकिन नहीं। इसी बात को लेकर कुछ पत्रकार और अन्य यूजर अरनब पर प्रो भाजपाई ख़बरें चलाने का आरोप लगा रहे हैं।

हालांकि, लिंक ओपन करने पर यदि पूरी खबर पढ़ी जाए  तो उसमें पहले पैरे में ही स्पष्ट किया गया है कि तीन सीटों पर विचार किया जा रहा है, जिनमें से दो पर राहुल अपना भाग्य आजमा सकते हैं। ‘रिपब्लिक टीवी’ और अरनब गोस्वामी पर हमला बोलने वालों में पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी भी शामिल हैं। उन्होंने ‘रिपब्लिक टीवी’ के ट्वीट के जवाब में लिखा है-‘प्रिय @republic आपकी अज्ञानता अद्भुत है, कोई भी व्यक्ति अधिकतम दो सीटों से चुनाव लड़ सकता है’। इसी तरह पत्रकार आदित्य मेनन ने अपने ट्वीट में लिखा है ‘कोई भी उम्मीदवार केवल 2 सीटों से चुनाव लड़ सकता है, ऐसे में यह कैसे संभव है कि कांग्रेस राहुल गांधी के लिए तीन सीटों पर विचार कर रही है...थोड़ा कंट्रोल में फेंक लिया करो’।

सोशल मीडिया पर अरनब को इस तरह बनाया जा रहा है निशाना-

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए