Share this Post:
Font Size   16

नई जिम्मेदारियां-नया एहसास, NDTV इंडिया में अखिलेश शर्मा हुए 'खास'...

Tuesday, 10 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

अपनी राजनीतिक खबरों, ब्रेकिंग न्यूज, धारदार इंटरव्यू और गंभीर व गहन विश्लेषण के लिए मशहूर वरिष्ठ पत्रकार और ‘एनडीटीवी इंडिया’ के राजनीतिक संपादक अखिलेश शर्मा का कद अब बढ़ गया है। उन्हें अब चैनल में कई नई जिम्मेदारियां मिली हैं।  माना जा रहा है कि इस पहल के जरिए एनडीटीवी अपना मेकओवर करते हुए एक 'खास' छवि से उबरने की कोशिश कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चैनल प्रबंधन ने साफ संकेत दिए हैं कि वो अपने इस हिंदी चैनल की पहचान किसी एक खास विचारधारा के साथ पेश करना नहीं चाहता है। 

इसी के साथ एनडीटीवी इंडिया पर अगले लोक सभा चुनाव के लिए एक नया कार्यक्रम ‘मिशन 2019’ शुरू हुआ है जिसकी जिम्मेदारी भी अखिलेश शर्मा को दी गई है। यह शो सोमवार से शुक्रवार रात दस बजे आ रहा है। तीन दिन अखिलेश शर्मा और दो दिन वरिष्ठ एंकर निधि कुलपति इस शो को होस्ट कर रहे हैं।

शर्मा अपने शो में कुछ नई जानकारियां दर्शकों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। दिन की खबरों से हट कर चुनावी राजनीति और समीकरणों को इस शो में दिलचस्प आंकड़ोंबड़ी शख्सियतों के इंटरव्यू और वरिष्ठ विश्लेषकों से चर्चा कर पेश किया जाता है। यह शो अगले लोक सभा चुनाव तक चलता रहेगा।

मिशन 2019’ की खास बात यह है कि यह बाकी चैनलों के इस तरह के कार्यक्रमों से अलग है। इसमें अखिलेश शर्मा सधे व मंझे अंदाज में अपने अनुभव के आधार पर दर्शकों तक सूचनाएं पहुंचाते हैं। इस शो की बहस में आवाज ऊंची नहीं होतीबल्कि शांत और संयत ढंग से तथ्यों को पहुंचाने का प्रयास किया जाता है। इस शो में भी एंकरिंग व इंटरव्यू मोबाइल के जरिए हो रहा है। यह मोबाइल जनर्लिज्म को नए पायदान पर पहुंचाने का एक बड़ा प्रयास है।

उल्लेखनीय है कि एनडीटीवी इंडिया का लोकप्रिय शो 'मुकाबला' अपने स्टार एंकर अभिज्ञान प्रकाश की अनुपस्थिति में अब कुछ हफ्तों तक अखिलेश शर्मा के हवाले किया गया है

एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अखिलेश द्वारा किया गया ‘मुकाबला’ शो अपनी तारतम्यता कायम रखने में कामयाब रहा। आरक्षण व संसद के ठप्प होने पर भी अखिलेश शर्मा ने गंभीर और पैनी बहस के जरिए इन मुद्दों से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं को जनता के सामने रखा है।

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Tags headlines


Copyright © 2018 samachar4media.com