Share this Post:
Font Size   16

Network 18 में राहुल जोशी और Viacom18 में सुधांशु वत्स का हुआ प्रमोशन, मिला अहम ओहदा

Tuesday, 10 July, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

नेटवर्क18 मीडिया ऐंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने अब राहुल जोशी को कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर नियुक्त किया है। उनका ये टर्म तीन साल का है जो 9 जुलाई 2018 से प्रभावी हुआ है।

साथ ही वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (नेटवर्क18 की एंटरटेनमेंट ब्रॉडकास्टिंग कंपनी) के बोर्ड ने सुधांशु वत्स को मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर नियुक्त करने का फैसला किया है। ये दोनों घोषणाएं देर शाम सोमवार को की गई हैं।

नेटवर्क18 और टीवी18 के चेयरमैन आदिल जैनुलभाई ने कहा कि दोनों ही अनुभवी और काफी योग्य हैं और हमारे न्यूज और एंटरटेनमेंट बिजनेस को आगे बढाएंगे, क्योंकि हम इनमें लगातार निवेश करते रहेंगे। 

उल्लेखनीय है कि सितंबर 2015 में राहुल जोशी को नेटवर्क18 के सीईओ (न्यूज) व ग्रुप एडिटर-इन-चीफ के तौर पर नियुक्त किया गया था।  टाइम्स समूह के बिजनेस अखबार द इकनॉमिक टाइम्स (The Economic Times) के एडिटोरियल डायरेक्टर राहुल जोशी की नेटवर्क18 में सीईओ (न्यूकज) और ग्रुप एडिटर इन चीफ पद पर नियुक्ति ने उस समय मीडिया इंडस्ट्री  में हलचल मचा दी थी। पद संभालने के बाद से ही वह नेटवर्क18 के बिजनेस और एडिटोरियल से जुड़े सभी कार्यों को विस्तायर पर जुटे हुए हैं। गौरतलब है कि Firstpost, Forbes, Moneycontrol CNBC TV18, CNBC Awaaz CNN-News18 और News18 Hindi सभी नेटवर्क18 ग्रुप के तहत आते हैं। 


इससे पहले इकनॉमिक टाइम्स में जोशी 2006 में एग्जिक्यूटिव एडिटर से एडिटोरियल डायरेक्टर बने। बिजनेस चैनल ईटी नाउ को उन्होंने ही लॉन्च किया, साथ ही ईटी के डिजिटल प्लेटफॉर्म को उनके ही नेतृत्व में एक स्वरूप दिय गया। राहुल जोशी करीब एक दशक से भी ज्यादा समय से टाइम्स ग्रुप से जुड़े रहे हैं। वे पहले ईटी के मार्केटिंग और ऐडवर्टाइजिंग के साप्ताहिक सप्लिेमेंट ब्रैंड इक्विटी (Brand Equity) को देखते थे। बाद में उन्हें ईटी के दिल्ली संस्करण का रेजिडेंट एडिटर बनाया गया था। उसके बाद उन्हें एग्जिक्यूटिव एडिटर और बाद में एडिटोरियल डायरेक्टर बनाया गया था। वे इंडियन एक्सप्रेस के साथ भी काम कर चुके हैं। साथ ही वे न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोशिएशन NBA) के बोर्ड में भी है। 


उन्होंने मुंबई से प्रसिद्ध कॉलेज नरसी मोंजी इन्स्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (NMIMS) से मास्टर इन मैनेजमेंट की पढ़ाई की है।

वहीं सुधांशु वत्स पिछले 6 सालों से वॉयकॉम 18 का हिस्सा है, वे वायकॉम 18 के ग्रुप सीईओ को तौर पर काम कर रहे हैं। इससे पहले हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, इंडिया में 20वर्षों से अधिक समय तक, विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं। वे वर्तमान में बार्क इंडिया (BARC India) बोर्ड ने अपने नए चेयरमैन भी है। साथ ही वे कंफेडरेशन ऑफ इंडिया इंडस्ट्री (CII) की नेशनल मीडिया ऐंड एंटरटेनमेंट कमेटी के भी चेयरमैन है।

सुधांशु बीटेक हैं और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजेंट, अहमदाबाद से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags headlines


Copyright © 2018 samachar4media.com