NDTV में पत्रकारों की छंटनी पर प्रेस क्लब ने लिया संज्ञान, प्रणॉय रॉय को दिया न्यौता

एनडीटीवी समूह इन दिनों कई तरह की परेशानियों से जूझ रहा है...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 22 December, 2017
Last Modified:
Friday, 22 December, 2017
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।  

एनडीटीवी समूह इन दिनों कई तरह की परेशानियों से जूझ रहा है। आर्थिक सुधार को लेकर जब समूह ने छंटनी करने का कड़ा निर्णय लिया, तो मीडिया जगत में हलचल मच गई और हो भी क्यों न, समूह कुल एम्प्लॉइज में से 25 फीसदी की छंटनी करने जो रहा है। मीडिया मार्केट की हालत पहले से बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रही है और ऐसे में सबसे बड़ा सवाल निकाले जा रहे एम्प्लॉइज के सामने खड़ा है, कि इतनी जल्दी वे अब जाएंगे कहां और अपनी आजीविका चलाएंगे कैसे?  

मीडिया मार्केट में भी इस तरह से छंटनी करने को लेकर तमाम मीडियाकर्मियों के बीच नाराजगी है। इसी कड़ी में अब प्रेस क्लब अब आगे आया और उसने एनडीटीवी समूह के फाउंडर व एग्जिक्यूटिव को-चेयरपर्सन प्रणॉय रॉय को एक विनम्र पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया कि ग्रुप का ये कदम उन्हें परेशान कर रहा है और क्लब आपको परिसर में एक बैठक को संबोधित करने के लिए आमंत्रित करना चाहता है, ताकि आप यहां आकर एनडीटीवी का पक्ष स्‍पष्‍ट कर सकें, जिससे इतने बड़े स्‍तर पर छंटनी के पीछे का तर्क पत्रकार समुदाय को समझ में आ सके।

दरअसल, क्लब ने उन्हें यह भी याद दिलाया कि पिछले कुछ वर्षों में एनडीटीवी पर लगे सरकारी प्रतिबंधों और हमलों की सूरत में प्रेस क्‍लब लगातार उसके साथ अभिव्‍यक्ति की आजादी के नाम पर खड़ा रहा है। यह पत्र डॉ. रॉय को गुरुवार को प्रेस क्‍लब प्रबंधन की ओर से भेजा गया है।

गौरतलब है कि, एनडीटीवी ने बीते दिनों बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को आधिकारिक पत्र लिखकर यह सूचना दी कि समूह अगले महीने से अपने कार्यबल में 25 फीसदी की कमी करने की योजना बना रहा है। खबरों की मानें तो एनडीटीवी ने इस तरह के कदम उठाने भी शुरू कर दिए हैं। माना जा रहा है कि यह गाज करीब 300 एम्प्लॉइज पर गिर सकती है, जिनमें पत्रकार और गैर-पत्रकार दोनों तरह के लोग शामि होंगे।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए