Share this Post:
Font Size   16

बौखलाया पाक मीडिया ऐसे कर रहा है भारतीय मीडिया पर अटैक, देखें विडियो

Published At: Thursday, 14 March, 2019 Last Modified: Thursday, 14 March, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

पुलवामा हमले के बाद भारत की कूटनीतिक और रणनीतिक पहल के चलते अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान और उसका मीडिया इन दिनों फ्रस्ट्रेशन का शिकार है। हालत ये हो चले हैं कि पड़ोसी मुल्क के नेता और पत्रकार भारत विरोधी बयानबाजी करके अपना दिल बहला रहे हैं। खासकर मीडिया इस मामले में काफी आगे निकल आया है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पत्रकारों के कुछ विडियो वायरल हो रहे हैं,  जिनमें कभी वो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देते नज़र आ जाते हैं, तो कभी भारतीय पत्रकारों का मजाक उड़ाकर अपनी पीट थपथपा लेते हैं।

ऐसा ही एक विडियो पाकिस्तानी एंकर फैजल कुरैशी का है। कुरैशी ‘पब्लिक टीवी’ के लिए काम करते हैं और उनका टॉक शो ‘गर तू बुरा न माने’ काफी लोकप्रिय है। जब पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर बुरी तरह से घिरा, तो अपने देश की इज्जत बचाने की ज़द्दोज़हद में कुरैशी इतना नीचे चले गए कि वरिष्ठ पत्रकार अरनब गोस्वामी का ढाई साल पुराना विडियो निकालकर उनका मजाक उड़ना शुरू कर दिया। हालांकि, ये बात अलग है कि इस फेर में वह खुद मजाक बनकर रह गए हैं।

अरनब का यह विडियो उस वक़्त का है, जब वह ‘टाइम्स नाउ’ में थे। विडियो में दिखाया गया है कि विडियो फ़ोन पर एक महिला से बात कर रहे हैं, जिसे वह दाऊद इब्राहिम की पत्नी बता रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि दाऊद पाकिस्तान में है। अरनब का मजाक उड़ाने के लिए कुरैशी भी एक महिला को फ़ोन लगाते हैं जो खुद को अरनब की बेगम बताती है और जब कुरैशी पूछते हैं कि अरनब कहां हैं तो वो कहती है ‘पागलखाने में।’ इसके बाद कुरैशी ब्रेकिंग न्यूज़...ब्रेकिंग न्यूज़ चिल्लाते हैं और अरनब की नक़ल उतारना शुरू कर देते हैं।

फैजल कुरैशी के मानसिक दिवालियेपन का सिलसिला अरनब गोस्वामी पर ही ख़त्म नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने शो में ‘एबीपी न्यूज’ के क्राइम शो ‘सनसनी’ को नए मुकाम पर ले जाने वाले एंकर श्रीवर्धन त्रिवेदी पर निशाना साधा। कुरैशी शो के बीच में यह कहते हुए उठते हैं कि मुझे इस विडियो से प्यार हो गया है, यार वो चलाओ, प्लीज चलाओ यार। इसके बाद स्क्रीन पर श्रीवर्धन त्रिवेदी का वो विडियो चलने लगता है जिसमें वह अपने चिरपरिचित अंदाज़ में एयर स्ट्राइक के बारे में बता रहे हैं। विडियो देखते ही कुरैशी एक किनारे खड़े होकर अजीबोगरीब मुंह बनाना शुरू कर देते हैं। जब तक त्रिवेदी की रिपोर्ट ख़त्म नहीं होती, वो किसी जोकर की माफिक हरकतें करते रहते हैं। 

कुरैशी के अलावा एक पाकिस्तानी महिला एंकर का विडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह भारतीय पीएम मोदी को धमकी देती नज़र आ रही है। हालांकि, यह विडियो देखने के बाद आपको गुस्से से ज्यादा हंसी आएगी, क्योंकि एंकर साहिबा का अंदाज़ ही ऐसा है। वैसे कुल मिलाकर कहा जाए तो पाकिस्तानी मीडिया इस वक़्त अवसाद के दौर से गुजर रहा है, इस अवसाद से उबरने के लिए वो भारत की कमजोर कड़ी खोज रहा है और इसमें कामयाबी न मिलने पर भारतीय पत्रकारों का मजाक उड़ाकर अपनी पीठ थपथपाने में लगा है। इस लिहाज से देखें तो हमारी वायुसेना ने एकदम सटीक निशाना लगाया है।



पोल

सोशल मीडिया पर पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है, क्या है आपका मानना?

पत्रकार भी दूध के धुले नहीं हैं, उनकी भी जवाबदेही होनी चाहिए

ये पेड आईटी सेल द्वारा पत्रकारिता को बदनाम करने की साजिश है

Copyright © 2019 samachar4media.com