कुछ इस तरह पत्रकार पर झल्लाते हुए फूटा अधिकारी का गुस्सा…

पत्रकारों को मौजूदा समय में तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 18 December, 2018
Last Modified:
Tuesday, 18 December, 2018
journlaist

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

पत्रकारों को मौजूदा समय में तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। काम के अत्यधिक दबाब, खबरों की भागमभाग के बीच आए दिन तहसील से लेकर जनपद राजधानी के मुख्यालयों तक पत्रकारों को अक्सर नेताओं व अधिकारियों द्वारा खरी खोटी सुनाई जाती है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के एटा में पत्रकार को वहां के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने जमकर कोसा और अपना गुस्सा उतारा, जिसका आडियो टेप सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

दरअसल, एटा में एक न्यूज पोर्टल व अखबार के तहसील स्तर के पत्रकार शुभम कुमार राजा का रामपुर प्राथमिक विद्यालय में हेड मास्टर व रसोइया के बीच मारपीट की सूचना पर कवरेज करने गए थे। मामले को बढ़ता देख शुभम ने बीएसए को पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए उनका वर्जन मांगना चाहा। बस, यही बात बीएसए को नागवार गुजरी। एटा बीएसए संजय शुक्ला ने झल्लाते बिना किसी जांच के शुभम को वर्जन देने से इनकार कर दिया। वे झल्लाते हुए पूरे प्रकरण का दोषी शुभम को ही साबित करने पर आमादा हो गए।

गनीमत रही कि पत्रकार ने अपने व बीएसए के मध्य हुई बातचीत की आडियो रिकार्डिंग की थी, जिसके चलते पूरी बात इस टेप कैद हो गई। समाचार4मीडिया.काम ने जब इस संबंध में बीएसए से उनका वर्जन जानना चाहा, लेकिन वे इस सबंध में कुछ भी बताने से परहेज करते रहे।

निरंकुश बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला की इस तरीके की वार्ता को लेकर पत्रकारों में रोष व्यक्त है। वही पत्रकारों की मांग है कि उच्चाधिकारियो को ये मामला संज्ञान में लेना चाहिए और बीएसए से स्पष्टीकरण भी लेने की मांग की गई है।

आप पत्रकार और बीएसए के बीच की पूरी बातचीत नीचे ऑडियो पर क्लिक कर सुन सकते हैं...

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए